दिल्ली: भाटी माइंस में 2 मेवाती गैंगस्टर्स मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, ATM काटकर चुराते थे पैसे


नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दक्षिण दिल्ली के भाटी माइंस इलाके में दो मेवाती गैंगस्टर्स को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान नूंह जिले के ओठा गांव में रहने वाले आबिद हुसैन तथा पलवल स्थित खिलुक्का गांव के रहने वाले वकील उर्फ शकील के रूप में हुई है. इस मुठभेड़ में वकील के पैर में गोली लगी है.

ये मेवाती गैंगस्टर्स दिल्ली, यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में वांटेड थे. ATM काटकर पैसे चोरी करना इनका काम था और मध्य प्रदेश पुलिस ने इनके ऊपर इनाम भी रखा था.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को जानकारी मिली थी कि साउथ दिल्ली के इलाके में यह मेवाती गैंग एक एटीएम में चोरी करने के लिए आने वाले हैं. पुलिस भाटी माइंस इलाके में एक ट्रैप लगाया और प्रभा मुठभेड़ के बाद वकील और वापित नाम के इन मेवातियों को गिरफ्तार किया.

पुलिस को वकील के पास से .32 बोर का एक सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल और 3 जिंदा कारतूस, तथा आबिद हुसैन के पास से .315 बोर का कट्टा और 3 कारतूस मिले हैं. इसके अलावा पुलिस ने वहां से 4 खोखे तथा एक ग्लैमर बाइक भी बरामद की है.

पुलिस के मुताबिक, वकील ने बताया कि वह दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, एमपी आदि में पिछले 10 वर्षों से आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता रहा है. उसके खिलाफ दर्जन भर से ज्यादा आपराधिक केस दर्ज हैं, जिसमें 10 एटीएम लूट की वारदात भी शामिल है. वकील पर मध्य प्रदेश पुलिस ने 5000 रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था.

Tags: Delhi Crime, Delhi news, Mewat news



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.