दिल्ली का ये बाजार ‘छोटा सरोजिनी नगर’ के रूप में है फेमस, मात्र 100 रुपए में मिल जाती है हर चीज


सस्‍ते दामों में डिजाइनर ड्रेसेस मिल जाए, एक लड़की को और क्‍या चाहिए। हर लड़की चाहती है कि उसके आउटफिट सस्‍ते होने के साथ एक्सपेंसिव लुक भी दें। वैसे तो इस मामले में दिल्‍ली बेस्‍ट है। यहां आपको सस्‍ती रेंज में बहुत शानदार कपड़े मिल जाते हैं। दिल्‍ली का सरोजिनी इस मामले में काफी अच्‍छा है। लेकिन यहां एक और ऐसा मार्केट है, जिसे दिल्‍ली का मिनी सरोजिनी नगर मार्केट कहा जाता है, जिसका नाम है नजफगढ़ मार्केट। यह मार्केट भी अपने सस्‍ते सामानों के कारण बहुत फेमस है। वेस्‍ट दिल्‍ली में स्थित इस मार्केट के लिए आपको द्वारका मेट्रो स्टेशन से ग्रे लाइन पकड़नी होगी। यह मार्केट सरोजनी मार्केट की कॉपी है, जहां बहुत कम दाम में कपड़े, फुटवियर और फैशन से जुडा एंटीक सामान आसानी से मिल जाता है। तो आइए जानते हैं दिल्‍ली के नजफगढ़ मार्केट के बारे में। कजज

100 रुपए में मिल जाएंगी ट्रेंडी ड्रेस –

100-

100 रुपए में आजकल क्‍या ही मिलता है। लेकिन नजफगढ़ मार्केट में सरोजिनी की तरह ही 100 रूपए में ट्रेंडी टॉप्स का लेटेस्‍ट कलेक्‍शन देखने को मिलता है। यहां 300 की रेंज में आप पार्टी वियर टॉप की बहुत रेंज देख सकते हैं। अगर आप नजफगढ़ मार्केट के आसपास रहते हैं, तो सरोजिनी जाने के बजाय पहले इस मार्केट में जरूर जाएं।

घर ले जाएं विंटेज टी शर्ट –

आजकल लड़के और लड़कियों के बीच विंटेज टी शर्ट का बहुत क्रेज है। जो यहां आपको सही रेंज में मिल जाएंगी। यहां पर क्रॉप टीशर्ट और विटेंज टी शर्ट का एक से बढ़कर एक कलेक्‍शन देखने को मिलता है। न्‍यू लुक और स्‍टाइल के दीवाने यंगस्‍टर्स यहां से अच्‍छी शॉपिंग कर सकते हैं। बात अगर विंटेज टीशर्ट की करें, तो ये आपको 250-300 रुपए के भीतर मिल जाएंगी।

बजट में लहंगा और साड़ी की करें शॉपिंग –

अगर आप फेस्टिव या वेडिंग सीजन के लिए लहंगा या साड़ी खरीदना चाहती हैं, तो नजफगढ़ मार्केट बेस्‍ट प्‍लेस है। यहां आपको आपके बजट में यानि 3000 से लेकर 7000 तक की रेंज में डिजाइनर कलेक्शन मिल जाएगा। लहंगे और साड़ी की किफायती शॉपिंग के लिए आपको इस मार्केट में एक बार जरूर विजिट करना चाहिए।

200 रुपए में मिल जाएंगे एक्सक्लूसिव फुटवियर –

200-

वैसे तो दिल्‍ली में कई स्ट्रीट मार्केट में फुटवियर की रेंज 150 से शुरू हो जाती है, लेकिन अगर आप लंबे समय तक चलने वाली अच्‍छी क्‍वालिटी की फुटवेयर खरीदना चाहते हैं, तो आपको नजफगढ़ मार्केट जाना चाहिए। यहां 200 से लेकर 500 रूपए तक आपको जूते चप्पल और हील वाली सैंडलों का अच्‍छा स्‍टॉक देखने को मिलेगा। अब जरा सोचिए, इतने कम दाम में बेहतरीन क्‍वालिटी आपको और कहां मिलने वाली है।

आर्टिफिशियल ज्वेलरी से भरा पड़ा है बाजार –

सरोजिनी की तरह ही यहां आपको इमीटेशन और फैंसी ज्‍वेलरी की शॉपिंग करने का मौका मिलेगा। आर्टिफिशियल ज्‍वेलरी की खरीदारी 100 रूपए से 150 रुपए में आसानी से हो जाएगी।

बुधवार को बंद रहता है बाजार –

अगर आप पहली बार इस मार्केट में जा रहे हैं, तो जान लें कि यहां सोमवार को बहुत ज्‍यादा भीड़ भाड़ रहती है। इसलिए इस दिन यहां आने से बचें। बाकी आप सप्‍ताह में कभी भी इस मार्केट में शॉपिंग के लिए जा सकते हैं। बस, बुधवार को बाजार बंद रहता है। कुछ ही गिनी-चुनी दुकानें ही खुलती हैं।

तो ये थी दिल्‍ली के नजफगढ़ मार्केट से जुड़ी जानकारी। अगर आप शॉपिंग के मामले में कुछ नया अनुभव करना चाहते हैं, तो दिल्‍ली के पॉपुलर मार्केट के बजाय इस मार्केट में जरूर जाएं।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.