तेजी से जवाबी कार्रवाई में तीन गुना क्षेत्र वापस ले लिया है : यूक्रेन सेना



डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन की सेना का कहना है कि उनके बलों ने पूर्वी यूक्रेन में तेजी से जवाबी कार्रवाई के दौरान 3,000 वर्ग किमी (1,158 वर्ग मील) से अधिक पर कब्जा कर लिया है। यह उल्लेखनीय प्रगति है अगर पुष्टि हो जाती है, तो इसका मतलब है कि कीव की सेनाओं ने 48 घंटों से भी कम समय में अपने घोषित बढ़त को तीन गुना कर दिया है। गुरुवार शाम को, राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की ने यह आंकड़ा 1,000 वर्ग किमी और फिर शनिवार शाम को 2,000 वर्ग किमी रखा।

शनिवार को, पूर्वी जवाबी हमले में यूक्रेनी सैनिकों ने इजीयम और कुपियानस्क के महत्वपूर्ण शहरों में प्रवेश किया है। बीबीसी ने बताया, लेकिन ब्रिटेन के रक्षा अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि उन शहरों के बाहर लड़ाई जारी है। और कीव में अधिकारियों ने कहा कि यूक्रेनी सेना अभी भी इजियम के आसपास कई बस्तियों पर नियंत्रण हासिल करने के लिए लड़ रही थी।

रूस के रक्षा मंत्रालय ने इज्यूम और कुपियांस्क से अपने बलों के पीछे हटने की पुष्टि की, जिसके बारे में उसने कहा कि वह मास्को समर्थित अलगाववादियों के कब्जे वाले क्षेत्र में अपनी सेना को पुनर्समूह करने की अनुमति देगा। रूसी मंत्रालय ने डोनेट्स्क मोर्चे पर प्रयासों को मजबूत करने के लिए तीसरे प्रमुख शहर, बालाकलिया से सैनिकों की वापसी की भी पुष्टि की है। वहीं यूक्रेन की सेना ने शुक्रवार को शहर में प्रवेश किया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.