तूफान से प्रभावित California में बारिश से पहले साफ-सफाई में जुटा प्रशासन


california

प्रतिरूप फोटो

Google Creative Commons

राज्य में शुक्रवार को मौसम बेहद खराब रहने का अनुमान है। कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजोम ने सांताक्रूज तट पर कैपिटोला शहर के दौरे के दौरान कहा कि तूफान और इससे संबंधित घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने आशंका जताई कि मृतक संख्या में वृद्धि हो सकती है।

तूफान से बुरी तरह प्रभावित कैलिफोर्निया में बुधवार को प्रशासन व्यापक रूप से साफ-सफाई और मरम्मत कार्यों में जुटा रहा।
कई इलाकों में बारिश नहीं होने के बीच बुधवार को उत्तरी क्षेत्र में एक बार फिर गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है। राज्य में शुक्रवार को मौसम बेहद खराब रहने का अनुमान है।
कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूजोम ने सांताक्रूज तट पर कैपिटोला शहर के दौरे के दौरान कहा कि तूफान और इससे संबंधित घटनाओं में कम से कम 17 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने आशंका जताई कि मृतक संख्या में वृद्धि हो सकती है।

अधिकारियों ने बताया कि सैन जॉयकिन घाटी क्षेत्र में मंगलवार तड़के आकाशीय बिजली के कारण पेड़ गिर गया और इसकी चपेट में आकर एक ट्रक चालक और एक मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई।
गवर्नर ने कहा कि कैलिफोर्निया के 58 कांउटी में से आधे से अधिक को आपदा प्रभावित क्षेत्र घोषित किया गया है।
‘लॉस एंजिलिस टाइम्स’ अखबार की खबर के मुताबिक, आपदा विशेषज्ञ एडम स्मिथ ने कहा कि सोमवार से शुरू हुए तूफान और पिछले महीने आए तूफान के चलते हुए नुकसान के मद्देनजर मरम्मत कार्यों में एक अरब डॉलर से अधिक का खर्च आ सकता है।
वहीं, बाढ़ और भूस्खलन के कारण बंद हुए राजमार्गों को दोबारा बहाल करने के लिए कर्मचारी जुटे रहे, जबकि उन लगभग 10,000 लोगों से अपने घर लौटने को कहा गया है, जिन्हें तूफान के कारण अपने घरों को छोड़ना पड़ा था।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।







Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *