तीन साल से बेहद खराब है विराट कोहली का फॉर्म, सिर्फ 26 के औसत से बना रहे हैं रन


Virat Kohli Test Average: विराट कोहली की फॉर्म भारतीय क्रिकेट टीम के लिए काफी मायने रखती है, फिर चाहे वो वनडे हो, टी-20 हो या फिर टेस्ट फॉर्मेट ही क्यों न हो. विराट का फॉर्म पिछले कुछ सालों से किसी भी फॉर्मेट में ठीक नहीं चल रहा था. अब वनडे और टी-20 फॉर्मेट में तो उनकी फॉर्म वापस आ गई है, लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अभी भी उन्हें एक अच्छे फॉर्म की तलाश है. 

भारत ने हाल ही में हुए नागपुर टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया था. उस मैच में भारत के लिए कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन विराट कोहली का बल्ला नहीं चल पाया. विराट ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 के पहले मैच में 26 गेंदों में सिर्फ 12 रनों की पारी खेली. 

टेस्ट में बहुत कम हुआ विराट का औसत

टेस्ट फॉर्मेट में विराट कोहली कितने बुरे फॉर्म से गुजर रहे हैं, इसका एक आंकड़ा हम आपको बताते हैं. हम आपको उन टॉप 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिसने 2020 से अब तक में सबसे कम औसत से रन बनाए हैं. इन आंकड़ों में हमने उन बल्लेबाजों को शामिल किया है, जिन्होंने टॉप-7 में बल्लेबाजी करते हुए कम से कम 25 पारियां खेली हैं. 

सबसे कम टेस्ट औसत वाले 5 खिलाड़ी

  1. इस लिस्ट में सबसे ऊपर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर का नाम है. उन्होंने टेस्ट फॉर्मेट में 2020 से अब तक में सिर्फ 22.83 की औसत से रन बनाए हैं.
  2. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर अंजिक्य रहाणे हैं, जिन्होंने 2020 से अब तक में 24.08 की औसत से रन बनाए हैं. 
  3. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के जॉन कैंपबेल हैं. उन्होंने इस अंतराल में 24.58 की औसत से टेस्ट रन बनाए हैं.
  4. इस लिस्ट में चौथे नंबर पर विराट कोहली का नाम आता है. विराट ने 2020 से अब तक में सिर्फ 25.80 की औसत से टेस्ट रन बनाए हैं.
  5. इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर इंग्लैंड के रॉरी बर्न्स का नाम है. उन्होंने 2020 से अब तक टेस्ट फॉर्मेट में 27 की औसत से रन बनाए हैं.

क्या दिल्ली टेस्ट में वापसी करेंगे विराट?

विराट कोहली का औसत तीनों फॉर्मेट में 50 से ऊपर का हुआ करता था, लेकिन अब पहली बार उनका ओवरऑल टेस्ट औसत 48.68 पर आ गया है. इसका कारण 2020 से उनका 25.80 की औसत से रन बनाना ही है. अब देखना होगा कि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही मौजूदा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के दूसरे यानी दिल्ली टेस्ट मैच में अपने टेस्ट औसत को सुधार पाते हैं या नहीं.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: दिल्ली में पिछले 3 टेस्ट में विराट कोहली के आंकड़े ऑस्ट्रेलिया को देंगे टेंशन, आप भी देखकर हो जाएंगे हैरान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *