तिजोरी में बंद महारानी एलिजाबेथ II का सीक्रेट लेटर, 63 साल पहले लिखे इस पत्र में ऐसा क्या लिखा है, जिसे 2085 तक खोला नहीं जा सकता


Elizabeth

creative common

ऑस्ट्रेलियाई मीडिया सेवेंन न्यूज के अनुसार यहां तक ​​​​कि रानी के निजी कर्मचारी भी पत्र की सामग्री से अनजान हैं क्योंकि यह एक प्रतिबंधित क्षेत्र में कांच के अंदर बंद है।

क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय द्वारा लिखा गया एक सीक्रेट लेटर ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में क्वीन विक्टोरिया बिल्डिंग में एक तिजोरी में रखा है। पत्र नवंबर 1986 में लिखा गया था। बताया जाता है कि इसमें सिडनी के लोगों को संबोधित किया गया था, लेकिन इसे केवल 2085 में खोला जा सकता है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया सेवेंन न्यूज के अनुसार यहां तक ​​​​कि रानी के निजी कर्मचारी भी पत्र की सामग्री से अनजान हैं क्योंकि यह एक प्रतिबंधित क्षेत्र में कांच के अंदर बंद है। ये रहस्यमय पत्र महारानी द्वारा उस भवन के जीर्णोद्धार का जश्न मनाने के लिए लिखा गया था, जिसे 1898 में महारानी विक्टोरिया की परदादी की हीरक जयंती मनाने के लिए बनाया गया था।

इसे भी पढ़ें: ब्रिटेन में क्वीन के बाद अब किंग, नए राजा के तौर पर प्रिंस चार्ल्स III की हुई ताजपोशी

महारानी ने पत्र खोलने की तिथि पर निर्देश लिखे और सिडनी के मेयर को संबोधित किया। नोट में लिखा है, “वर्ष 2085 ईस्वी में आपके द्वारा चुने जाने के लिए उपयुक्त दिन पर, क्या आप कृपया इस लिफाफा को खोलकर सिडनी के नागरिकों को अपना संदेश उन्हें बताएंगे।”सेवन न्यूज ऑस्ट्रेलिया की रिपोर्ट के अनुसार पत्र पर “एलिजाबेथ आर” हस्ताक्षर किए गए हैं। महारानी की मृत्यु के बाद, ब्रिटेन के सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली क्वीन को श्रद्धांजलि देने के लिए सिडनी के ओपेरा हाउस में रोशनी की गई।

इसे भी पढ़ें: Radhika Apte Birthday Special: कभी न्यूड सीन पर मचा था बवाल, रिलीज नहीं हुई थी फिल्म लेकिन आज ओटीटी क्वीन है अभिनेत्री

बता दें कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ ने 16 बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने एक बयान में कहा कि महारानी ने ऑस्ट्रेलिया की अपनी प्रसिद्ध पहली यात्रा से अब तक 16 यात्राएं कीं। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को किंग चार्ल्स III को राज्य का प्रमुख घोषित किया, जो 70 वर्षों में पहले नए सम्राट हैं।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.