ड्राई स्किन को सॉफ्ट बनाने में कमल के फूल का फेशियल है बेहद असरदार, लगाते ही शीशे की तरह चमकने लगेगी स्किन


Lotus flower facial- India TV Hindi

Image Source : FREEPIK
Lotus flower facial

सर्दियों के मौसम में ज़्यादातर लोगों की स्किन ड्राई होती है, जिस वजह से लोग काफी परेशान होते है। अपनी स्किन की खोई नमी और सुंदरता पाने के लिए लोग कई तरह के कई नुस्खें आज़माते हैं। लेकिन फिर भी कुछ ख़ास असर नहीं होता है। ऐसे में अपनी स्किन की नॅचरल नमी को बनाए रखने के लिए लोग नॅचरल इंग्रीडिएंट्स से बने फ़ेशियल या फे़स पॅक लगाना पसंद करते हैं। चंडीगढ की मशहूर मेकअप आर्टिस्ट और क्लियोपेट्रा सलाॅन की ओनर रिचा अग्रवाल नॅचरल इंग्रीडिएंट्स से बने बेहतरीन फे़शियल्स के बारे में जानकारी दे रही हैं। आप भी उनके इन टिप्स को फ़ॉलो कर एक बेहतरीन ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन पा सकते हैं।

लोटस फ़्लॅावर फेशियल 

लोटस फ़्लाॅवर में विटामिन, मिनिरल्स, पोटेशियम, आयरन,, तांबा, फास्फोरस, प्रोटीन, विटामिन सी, विटामिन बी 6, थायमिन, पॅन्टोथेनिक एसिड, और डाइटरी फ़ाइबर बेहतरीन मात्रा में पाए जाते हैं। एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर यह फ़ेशियल स्किन की एलस्टसिटी को इम्प्रूव करता है, स्किन टोन को लाइट करता है और इंस्टेंट ग्लो देता है ।सीबम लेवल प्रोडक्शन को कंट्रोल करने के साथ।साथ एजिंग को भी कम करता है। लोटस फ़्लॉवर का फे़स पॅक सभी प्रकार की स्किन के लिए बेहतरीन है।

बिना सर्जरी के आपके चेहरे की खूबसूरती को निखारेंगे ये आधुनिक ब्यूटी ट्रीटमेंट, जानें क्या सुझाव देते हैं एक्सपर्ट

लोटस फ़्लॅावर फेशियल ऐसे बनाएं 

  1. विधि 1: पेटल्स को क्रश कर, उन्हें बॉईल करें। बर्फ क्यूब के रूप में पानी को ठंडा करें और किसी भी समय इसका उपयोग करें। ओट्स के क्रश्ड पाउडर में इन आइस क्यूब्स को डालें, और उसमे मिल्क पाउडर मिलाकर मिक्स करें। 20 मिनट तक चेहरे पर रखें और ठंडे पानी से धो लें।
  2. विधि 2: क्रश्ड लोटस पेटल्स को ऑरेंज पील के साथ मिक्स करें, गाढ़ा पेस्ट बनाने के लिए रॉ मिल्क, रोज़ वॉटर को मिलाएं। इस नैचरल पैक को स्किन पर लगाएं। यह पॅक स्किन को टाइट करने, बनावट को सुधारने, टेक्स्चर को बेहतर बनाने में बेहद असरदार है।
  3. विधि 3: ड्राई लोटस पाउडर के पेटल्स के साथ ब्राउन राइस पाउडर, ऑरेंज जूस को मिलाकर स्किन पर एक्सफो़लिएटर की तरह इस्तेमाल करें और चेहरे पर स्क्रब करें। यह एक्सफ़ोलीएटिंग पॅक स्किन को साफ़ करने, ओपन पोर्स की देखभाल करने के साथ डेड सेल्स को हटाने में बहुत प्रभावकारी असर दिखाता है।

इन वजहों से होती हैं होठों के आसपास की स्किन डार्क, एक्सपर्ट से जानें इससे बचाव के उपाय

पति की वो 5 आदतें, जिन्हें पत्नी बिल्कुल नहीं करती पसंद; जानें लगती हैं दूर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *