डर करिए दूर और सहेलियों के साथ निकल पड़िए Bus सफर पर, खूबसूरती देख फोटो खींच लेंगी


इस भागदौड़-भरी जिंदगी में हम सभी चाहते हैं कि कुछ फुर्सत के पल निकालकर हम अपना समय सिर्फ अपने साथ बिताएं या अपने चहेते लोगों के साथ घूमने-फिरने की प्लानिंग करें। इन सुकून भरे पलों को जीने की जरूरत लड़कियों को भी है, उनकी भी दिली इच्छा होती है कि वो भी आजादी से बिना किसी टेंशन के किसी भी ट्रांसपोर्ट में घूम सकें, उन जगहों के सुहाने सफर का अनुभव कर सकें जिन्हें जीने की तमन्ना लगभग हर व्यक्ति की होती है। अगर आप भी अपनी सहेलियों के साथ घूमने-फिरने की प्लानिंग कर रहे, और बस से जाना चाहते हैं, लेकिन कौन सा सफर आपके लिए बेस्ट रहेगा, जैसे सवालों के इर्द-गिर्द घूम रही हैं, तो चलिए आज हम बस की उन जर्नी के बारे में बताते हैं, जिनको देखते ही यकीनन आपको प्यार हो जाएगा।

जयपुर से उदयपुर – Jaipur to Udaipur

-jaipur-to-udaipur

ये बस यात्रा राजस्थान के टॉप जर्नी में से एक है। 8 घंटे की यात्रा में आपको रोड से जुड़ी किसी भी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। बहुत ही आसानी से आप यहां तक बस से पहुंच सकती हैं। बस ऐसे सुहाने सफर के दौरान सोए न, क्योंकि राजस्थान का सफर करते हुए आपको मोर, हाथी जरूर दिखेंगे। जयपुर और उदयपुर के बीच कई बसें चलती हैं। यहां तक के लिए दिल्ली से भी कई बसें जाती हैं, जहां तक आप अपनी फ्रेंज़ के साथ आराम से जा सकती हैं।

दुनिया के कुछ ऐसे शहर जहां कपड़े पहनना है एकदम मना, एक जगह पर तो पहनने पर लग जाता है भारी जुर्माना

चेन्नई से मुन्नारी – Chennai to Munnar

-chennai-to-munnar

इस सफर में अगर आपको बीचेस और खूबसूरत चाय के बागान देखने को मिले, तब आप शायद हमें धन्यवाद कहने से नहीं चूकेंगे, क्योंकि ऐसी जगह बस से बड़ी ही खूबसूरत लगती हैं। आप समुद्र तटों से घिरे चेन्नई से हरे-भरे मुन्नार को 12 घंटे के सफर में आराम से बस में बैठे-बैठे देख सकते हैं। पूरे चेन्नई में बोर्डिंग पॉइंट वाले इस रूट पर कई बसें चल रही हैं।

मां की टेंशन हुई खत्म!अब ट्रेन में खिलखिलाते सफर करेंगे छोटे बच्चे, इस रूट पर उन्हें मिलेगा अलग बर्थ

दिल्ली से मनाली – Delhi to Manali

-delhi-to-manali

उत्तर भारत में सबसे लोकप्रिय और यात्रियों की सबसे खास जगहों में से एक मनाली आखिर कौन नहीं घूमना चाहेगा। ऐसे स्थानों पर जाने के लिए तो लड़के सबसे ज्यादा आगे रहते हैं, तो आप अपनी दोस्तों के साथ भी यहां जाने की प्लानिंग कर सकती हैं। बस से दिल्ली से मनाली पहुंचने में करीबन 12 घंटे लगते हैं। मनाली के लिए आप दिल्ली से बस ले सकते हैं, बेहतर होगा आप यहां के लिए रात में चलें जिससे 12 घंटे का सफर आसानी से निकल जाए। दिल्ली के कश्मीरी गेट से आप दिन या रात में मनाली के लिए वॉल्वो बस ले सकती हैं।

अचानक बन रहा है रोड ट्रिप का प्लान, गाडी उठाइए और निकल पड़िए हिमाचल की ये 5 खूबसूरत जगह

मनाली से शिमला – Shimla to Manali

-shimla-to-manali

मनाली घूमने वाले लोगों का ये भी होता है कि वो शिमला भी घूम ही लें, अगर आपका भी मन शिमला जाने का है, तो बस यात्रा में करीबन 8 घंटे का समय लगता है। बस में अपने दोस्तों को सोने के लिए मना कर दें, क्योंकि यहां बीच रस्ते में आपको ब्यास नदी का खूबसूरत नजारा देखने को मिलेगा। साफ नीला आसमान, खूबसूरत घाटियां और घुमावदार पहाड़ी वाले रास्ते आपको यकीनन खूबसूरती में खोने पर मजबूर कर देंगे और यही कहेंगे ऐसा सफर हमेशा करने को मिले। इस रूट के लिए बसें आईएसबीटी शिमला से शुरू होती हैं और यात्री आसानी से अपनी बस बुकिंग ऑनलाइन कर सकते हैं।

ये हैं पृथ्वी के सबसे पुराने देश जिनका इतिहास है लाखों-करोड़ों साल पुराना, जगह देख आपका भी करेगा घूमने का मन

मुंबई से गोवा – Mumbai to Goa

-mumbai-to-goa

मुंबई से गोवा जाना बहुत आसान है, इस डेस्टिनेशन के लिए तो यहां कई कैब और बसें चलती हैं। इतने समय से अगर आपका अपनी सहेलियों के साथ प्लान नहीं बन पा रहा है, तो अब बना लें और उन्हें ले जाएं बस से मुंबई से गोवा। इस यात्रा को पूरा करने में 14 घंटे का समय लगता है, सफर नेशनल हाइवे और सड़कों से होते हुए गुजरता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.