ट्विटर के शेयर होल्‍डर्स ने Elon Musk की 44 बिलियन डॉलर की ‘बायआउट’ डील को दी मंजूरी : रिपोर्ट


ट्विटर के शेयर होल्‍डर्स ने Elon Musk की 44 बिलियन डॉलर की 'बायआउट' डील को दी मंजूरी : रिपोर्ट

प्रतीकात्मक फोटो

सैन फ्रांसिस्को:

ट्विटर के शेयर होल्‍डर्स ने एलन मस्‍क की 44 बिलियन डॉलर की ‘बायआउट’ डील को मंजूरी दे दी है. न्यूज एजेंसी एएफपी के अनुसार, ट्विटर ने मंगलवार को कहा कि प्रारंभिक दौर के काउंट से पता चलता है कि शेयरधारकों ने 44 बिलियन डॉलर में इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए एलन मस्क की बोली का समर्थन किया है. भल ही वो इस डील को तोड़ने की कोशिश कर रहे हो. उक्त बातें शेयरधारकों की एक मीटिंग के दौरान निकलकर सामने आई, जो कुछ ही मिनटों तक ही चली. इस दौरान अधिकतर वोट ऑनलाइन डाले गए थे.

यह भी पढ़ें

बता दें कि एलन मस्क बीते कुछ दिनों से इस डील को कैंसिल करने की कोशिशों में लगे हुए थे. यह मामला अदालती चौखट तक भी पहुंचा था. इससे पहले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया था. डील को लेकर माइक्रो ब्लॉगिंग कंपनी ट्विटर और मस्क के बीच चल रहे कानूनी विवाद के बीच टेस्ला सीईओ ने आरोप लगाया था कि ट्विटर ने उन्हें उनके व्यापार के संबंध में उस वक्त भ्रामक जानकारी दी थी, जब उन्होंने 44 बिलियन डॉलर के सौदे पर हस्ताक्षर किया. ट्विटर द्वारा डील कैंसिल करने के बजाय पूरी करने को लेकर दायर केस के जवाब में टेस्ला के बॉस ने देर रात ये दावा दायर किया था.

अप्रैल में एलन मस्‍क ने ट्विटर के साथ 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से लगभग 44 बिलियन डॉलर में ये डील की थी. वहीं, मई में मस्क ने इस डील को होल्ड पर डाल दिया था. जून में एलन मस्क ने ट्विटर को चेतावनी भी दी थी कि अगर कंपनी अपने फेक अकाउंट्स की जानकारी देने में विफल हो जाती है तो वह डील से वापस हट सकते हैं. 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.