ट्रम्प के घर छापे के बाद डरे हुए हैं जांच अधिकारी, रिपब्लिकन नेता बोले- FBI को खत्म कर दो!


हाइलाइट्स

ट्रम्प के घर पड़े छापे को लेकर पूरा विपक्ष राष्ट्रपति जो बाइडेन की पार्टी पर हुआ हमलवार
FBI एजेंट्स को छापे के बाद सोशल मीडिया पर लगातार दी जा रही हैं हिंसक धमकियां
छापे पर ट्रम्प ने कहा कि ऐसी घटना सिर्फ थर्ड वर्ल्ड कन्ट्रीज में ही हो सकती हैं

वाशिंगटन. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के नेता डोनाल्ड ट्रम्प के घर पड़े छापे के बाद से लगातार FBI अधिकारियों को पार्टी समर्थकों द्वारा धमकियां दी जा रही हैं. इन धमकियों पर एफबीआई एजेंट्स एसोसिएशन ने गुरुवार को कहा कि पूर्व राष्ट्रपति के घर पर छापेमारी के बाद FBI के अधिकारियों के खिलाफ हिंसा को प्रोत्साहित किया जा रहा है, जो कि पूर्ण रूप अस्वीकार्य है. FBI की कार्यवाई पर खुद ट्रम्प और पार्टी के नेताओं ने संघीय जांच ब्यूरो को भ्रष्ट और राजनीतिकृत करार देते हुए जुबानी हमले किये हैं. ट्रम्प के घर पर यह छापा उन आरोपों के बाद पड़ा था, जिसमें कहा गया है कि वह व्हाइट हाउस से कई रिकॉर्ड और संवेदनशील सामग्री को अपने घर ले गए हैं.

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपतियों को राष्ट्रपति रिकॉर्ड अधिनियम (पीआरए) द्वारा अपने सभी दस्तावेजों और ईमेल को राष्ट्रीय संग्रह विभाग को स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है. FBI एसोसिएशन ने कहा कि अपना काम कर रहे विशेष एजेंटों और उनके परिवारों को हिंसा की धमकी नहीं देनी चाहिए. एसोसिएशन ने आगे कहा कि ऐसा माहौल बनाया जा रहा है, जहां कई लोग अब लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी के खिलाफ हिंसा को सही ठहराने लगे हैं. यह बयान अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड के उस कथन के बाद सामने आया है, जहां उन्होंने खुद पूर्व राष्ट्रपति के घर पर इस अभूतपूर्व छापे की मंजूरी देने की बात को स्वीकार्य किया था.

‘सिर्फ अविकसित देशों में हो सकता है ऐसा हमला’

FBI के छापे को खुद पर हमला बताते हुए ट्रम्प ने कहा कि ऐसी घटना सिर्फ थर्ड वर्ल्ड कन्ट्रीज में ही हो सकती हैं. उन्होंने आगे कहा कि छापे के दौरान फ्लोरिडा के पाम बीच स्थित उनके घर पर एफबीआई एजेंटों के एक बड़े समूह द्वारा घेराबंदी कर कब्जा कर लिया गया था. घटना पर कई रिपब्लिकन सांसदों ने FBI पर जमकर हमले किये. रिपब्लिकन सीनेटर टेड क्रूज़ ने कहा कि एफबीआई डेमोक्रेट्स की मदद करने के लिए एक हमलावर कुत्ता बन गया है तो वहीं रिपब्लिकन सांसद पॉल गोसर ने ट्वीट कर कहा कि हमें अब एफबीआई को खत्म कर देना चाहिए.

Tags: Donald Trump, FBI, USA



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.