टॉलीवुड ड्रग्स केस: ED ने एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह, चार्मी कौर, रवि तेजा और राणा दग्गुबाती को समन जारी किया, 2017 के ड्रग्स केस में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा प्रवर्तन निदेशालय


  • Hindi News
  • Local
  • Maharashtra
  • ED Summons Actresses Rakul Preet Singh, Charmi Kaur, Ravi Teja And Rana Daggubati, Enforcement Directorate Probing Money Laundering Angle In 2017 Drugs Case

मुंबई10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इससे जुड़े ड्रग्स मामलें में एक्टर राणा दग्गुबाती(बाएं), रवि तेजा(बाएं) और राकुल प्रीत सिंह से पहले भी पूछताछ हुई है।

चार साल पुराने हैदाराबाद के टॉलीवुड ड्रग्स केस में एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह, एक्टर राणा दग्गुबाती, रवि तेजा और चार्मी कौर समेत 10 कलाकारों को पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने समन भेजा है। बता दें कि राकुल प्रीत सिंह से सुशांत की मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच करने वाली नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम भी पूछताछ कर चुकी है। हालांकि, उस केस में राकुल को कोई आरोपी नहीं बनाया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 6 सितंबर को रकुल प्रीत सिंह, 8 सितंबर को राणा दग्गुबाती और 9 सितंबर को रवि तेजा को हैदराबाद स्थित ED ऑफिस में तलब किया गया है। ED ने टॉलीवुड के टॉप डायरेक्टर पुरी जगन्नाथ को 31 अगस्त को तलब किया है। इसके अलावा रवि तेजा के ड्राइवर श्रीनिवास और “F’ क्लब के GM के रूप में कार्यरत एक अज्ञात व्यक्ति को भी तलब किया गया है। उन्हें 2 से 22 सितंबर तक उपस्थित होने के लिए समन जारी किया गया है।

क्लीन चिट देने वाले अधिकारियों को भी किया गया तलब
ED ने मामले की जांच करने वाले आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी पूछताछ के लिए तलब किया है। दिलचस्प यह है कि आबकारी विभाग की विशेष जांच टीम (SIT) ने सबूतों के अभाव में टॉलीवुड कलाकारों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की थी, हालांकि, सभी से पूछताछ जरुर की गई थी। एक्साइज डिपार्टमेंट ने परोक्ष रूप में उन्हें क्लीन चिट देते हुए उनके खिलाफ कोई चार्जशीट दायर नहीं की थी।

11 केस में आबकारी विभाग ने दायर की है चार्जशीट
2017 में, तेलंगाना आबकारी और निषेध विभाग ने 30 लाख के ड्रग्स को जब्त करने के बाद 12 मामले दर्ज किए थे। इसी मामले में कई ड्रग्स तस्कर अरेस्ट हुए थे, जिसमें से 11 मामलों में चार्जशीट दाखिल की गई है। इस मामले में कुल 8 लोगों को आरोपी बनाया गया था, जिसमें से ज्यादातर ड्रग पहुंचाने वाले कोरियर बॉय थे। बाद में, पैसे की अवैध लेन-देन की जानकारी मिलने के बाद प्रवर्तन निदेशालय की इस केस में एंट्री हुई और मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

62 लोगों के बाल और नाखून के नमूने लिए गए थे
इस मामले की जांच करने वाले एसआईटी ने 2017 जुलाई में टॉलीवुड हस्तियों सहित 62 संदिग्धों के बाल और नाखून के नमूने एकत्र किए थे, लेकिन इस पर एसआईटी द्वारा कुछ भी खुलासा नहीं किया गया है। इसी मामले में दक्षिण अफ्रीका के नागरिक राफेल एलेक्स विक्टर के खिलाफ मुंबई से हैदराबाद में कोकीन की तस्करी और हैदराबाद में इसे बेचने के आरोप में एक आरोप पत्र दायर किया गया था। राफेल को अगस्त 2017 में गिरफ्तार किया गया था। ज्यादातर मामलों में, अफ्रीकी नागरिक जो निचले पायदान के तस्कर थे, उनके खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। जांच के दौरान जब SIT ने आरोपी से पूछताछ की तो सभी कलाकारों ने भूमिका से इनकार किया था।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *