झारखंड: खेत में ट्रैक्टर जाने से रोका तो दबंग ने आदिवासी महिला के साथ किया रेप


रिपोर्ट- आकाश साहू

लोहरदगा. झारखंड के लोहरदगा जिले से दबंगई और रेप की एक घटना सामने आई है. 28 वर्षीय आदिवासी महिला के साथ सुलतान अंसारी नामक युवक द्वारा पहले तो गाली-गलौज कर मारपीट की गई फिर दुष्कर्म भी किया गया. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है और प्राथमिकी दर्ज कर ली है. केस होते ही युवक सुलतान अंसारी घर से फरार हो गया है.

आरोपी युवक सुलतान अंसारी की पुलिस अब खोजबीन कर रही है. मामला कुड़ू थाना क्षेत्र का है. आदिवासी महिला के साथ सुलतान अंसारी ने 3 अगस्त की सुबह घटना को अंजाम दिया था जब महिला अपने खेत में काम करने गई हुई थी. पीड़िता ने आपबीती सुनाते हुए बताया कि आरोपी युवक सुलतान अंसारी पीड़ित महिला के खेत से अपना बालू लदा ट्रैक्टर लेकर जाता था, इसलिए महिला को खेत में काम करने से रोक रहा था.

जब महिला ने इसका विरोध किया तो आरोपी युवक महिला के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगा और खेत के किनारे ले जाकर दुष्कर्म किया. रेप करने के बाद उसने किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी और चला गया. पीड़ित महिला का कहना है कि डर के कारण घटना के समय केस दर्ज नहीं करा पाई लेकिन जब घर और समाज के लोगों ने साथ दिया तो महिला थाना और एसपी के पास पहुंच प्राथमिकी दर्ज कराई.

पीड़ित महिला विधवा है. उसके पति का मृत्यु 5 साल पहले टीबी बीमारी से हो गई है पीड़ित महिला अपने 10 साल के बेटा के साथ घर पर रहती है. पीड़ित महिला ने कुड़ू थाना और पुलिस अधीक्षक के पास पहुंच आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गुहार लगाई है. इस मामले में कुड़ू थाना पुलिस  ने प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई करनी शुरू कर दी है. इस केस में कुडू थाना कांड संख्या 140 दुष्कर्म का धारा 376 एसटी एससी एक्ट धारा 323,341 दर्ज कर आरोपी की खोजबीन की जा रही है आरोपी फिलहाल पुलिस गिरफ्त से दूर है.

कुड़ू थाना प्रभारी अभिनव कुमार ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है साथ ही मामले की जांच की जा रही और आरोपी युवक की धड़ पकड़ के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है. जल्द ही आरोपी युवक सुलतान अंसारी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा और पुलिस जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजेगी.

Tags: Crime News, Jharkhand news, Rape



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.