झारखंड के गिरिडीह में वैक्सीनेशन कराने गए सीओ के साथ मारपीट, रॉड से वार करके तोड़ा हाथ


सीओ कृष्ण कुमार मराण्डी हमले में घायल हो गए हैं.

गिरिडीह:

कोरोना महामारी (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण का काम पूरे देश में युद्ध स्तर पर चल रहा है. सरकार के निर्देशानुसार देश के प्रखण्ड स्तर के पदाधिकारी कोविड वैक्सीनशन  में अपना दायित्व निभा रहे हैं. बावजूद इसके ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीनशन कार्य में कर्मियों को कई तरह की बाधा और विरोध का सामना करना पड़ रहा है. ताजा मामला झारखंड के गिरिडीह (Giridih) जिले के बेंगाबाद प्रखण्ड का है, जहां वैक्सीनशन कराने गए सीओ के साथ ग्रामीणों ने मारपीट (Assault) कर दी. मारपीट की घटना में अधिकारी को गंभीर चोट पहुंची है. प्रखण्ड के महुआर पंचायत स्थित महुआर गांव में रविवार को वैक्सीनशन का कार्य किया जा रहा था.

यह भी पढ़ें

14 साल के लड़के का दोस्तों ने ही कर दिया कत्ल, हाथ-पैर काटकर जंगल में फेंका

स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बेंगाबाद सीओ कृष्ण कुमार मराण्डी स्वयं वैक्सीनशन के कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे और लोगों को वैक्सीनशन के प्रति जागरूक कर रहे थे. इसी दौरान गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा अंचलाधिकारी से तू तू मैं मैं हो गई. इसके बाद आरोपी व्यक्ति सीओ से उलझ गया और उनके साथ मारपीट पर उतारू हो गया. बताया जाता है कि आरोपी के द्वारा सीओ पर रॉड से वार कर दिया गया. इस कारण उनका हाथ टूट गया और शरीर के अन्य हिस्से में भी चोटें पहुंची है. मौके पर मौजूद स्वास्थ्यकर्मियों और अन्य ग्रामीणों के सहयोग से अंचलाधिकारी को बचाया गया. 

झारखंड : बोकारो में युवती का कटा हुआ सिर बरामद, धड़ तलाश करने में जुटी पुलिस

मामले की सूचना मिलते ही बेंगाबाद बीडीओ मो कय्यूम अंसारी, थाना प्रभारी कमलेश पासवान दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और सीओ कृष्ण कुमार मरांडी को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया. इस दौरान मौके पर से एक व्यक्ति को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. फिलहाल अंचलाधिकारी का इलाज गिरिडीह सदर अस्पताल में चल रहा है.


 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *