जल्द रोड ट्रिप के दौरान यूज़र्स को Google Map बताएगा कितना देना होगा Toll Tax


गूगल मैप्स (Google Maps) एक दिलचस्प अपडेट पर काम कर रहा है जो यूजर्स को अपनी ट्रिप को बेहतर तरीके से प्लान करने में मदद करेगा. रिपोर्ट्स बताती हैं कि मैपिंग ऐप अब आपको बताएगा कि किन सड़कों पर टोल गेट हैं और आपको टोल टैक्स के रूप में कितना भुगतान करना होगा. ये आपको एक सही निर्णय लेने में मदद करेगा कि आप टोल गेट वाली सड़क लेना चाहते हैं या नहीं. ये फीचर अभी कथित तौर पर शुरुआती चरण में है, और ये अनुमान लगाना जल्दबाजी होगी कि ये फीचर सभी देशों में कब तक उपलब्ध होगा.

आने वाला गूगल मैप्स फीचर यूजर्स के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है. अकसर जब आप किसी यात्रा पर निकलते हैं, तो रास्ते में बहुत सारे टोल गेट देखकर आप हैरान रह जाते हैं. गूगल मैप्स आपको इस बारे में जानकारी प्रदान करने में सक्षम है कि आपका कुल टोल कितना खर्च होगा और आपके रास्ते में कितने टोल गेट आएंगे, तो आप आसानी से तय कर सकते हैं कि आप टोल गेटों से भरी उस सड़क को लेना चाहते हैं या नहीं. ये फीचर यूज़र्स का समय बचाने में भी मदद कर सकता है.

(ये भी पढ़ें- काफी सस्ते में मिल रहा है भारत का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन! मिलेगी 8GB तक RAM) 

इस फीचर के बारे में गूगल ने अभी कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की है. लेकिन एंड्रॉयड पुलिस रिपोर्ट में कहा गया है कि गूगल मैप्स प्रीव्यू प्रोग्राम मेंबर्स को नेविगेशन के जरिए रास्ते में आने वाली सड़क,पुल और टोल टैक्स की पूरी जानकारी देगा. गूगल मैप्स प्रीव्यू प्रोग्राम मेंबर्स के एक सदस्य ने बताया कि गूगल मैप्स रास्ते में आने वाले सभी टोल टैक्स की सही जानकारी प्राप्त कराता है. इसमें यूज़र्स द्वारा मार्ग का चयन करने से पहले ये यूज़र को पूरा मैप दिखाया जाएगा.

क्या है वेज़ मैपिंग फीचर?
ये एक और विशेषता हो सकती है जिसे गूगल वेज़ नामक मैपिंग ऐप से ले सकता है, जिसे उसने 2013 में हासिल किया था. वेज़ आने वाले अनुमानित टोल कीमतों को प्रदर्शित करता है. गूगल द्वारा इस फीचर का परीक्षण शुरू करने से तीन साल पहले ही ऐप ने अनुमानित टोल दिखाना शुरू कर दिया था. वेज़ मैपिंग फीचर केवल ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चिली, कोलंबिया, डोमिनिकन रिपब्लिक, इज़राइल, लातविया, न्यूजीलैंड, पेरू, पोलैंड, प्यूर्टो रिको, स्लोवेनिया, स्पेन, उरुग्वे और अमेरिका में उपलब्ध है.

(ये भी पढ़ें- Jio, Airtel और Vi के बेस्ट प्लान! एक बार रिचार्ज करके साल भर करें फ्री कॉलिंग, मिलेगा डेटा भी…)

ये अभी स्पष्ट नहीं है कि गूगल इस फीचर को कैसे लागू करने की योजना बना रहा है. रिपोर्ट्स में ये नहीं बताया गया है कि क्या गूगल इस फीचर को केवल यूएस में शुरू करेगा या भारत में भी इस फीचर को लॉन्च करने की उसकी योजना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *