जर्मनी की गलियों में पिज्जा डिलीवरी कर रहा है अफगानिस्तान का पूर्व मंत्री, तस्वीरें वायरल


Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/OZKOK_A
जर्मनी की गलियों में पिज्जा डिलीवरी कर रहा है अफगानिस्तान का पूर्व मंत्री, तस्वीरें वायरल

नई दिल्ली. अफगानिस्तान में इस समय कैसे हालात हैं, ये किसी से छिपा नहीं है। पाकिस्तान के समर्थन के साथ तालिबान ने बंदूक की नोक पर अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया। राजधानी काबुल पर अफगानिस्तान के कब्जे के साथ ही वहां से तमाम नेताओं के साथ-साथ हजारों की संख्या में लोग देश छोड़ चुके हैं और ये सिलसिल लगातार जारी है। ये लोग अन्य देशों में क्या करेंगे, क्या उन्हें रोजगार मिल पाएगा, ये उन्हें खुद भी मालूम नहीं है। इस बीच जर्मनी की सड़कों से कुछ ऐसी तस्वीरें आईं हैं जिन्होंने दिल झकझोर दिया है।

अफगानिस्तान में अशरफ गनी की सरकार में मंत्री रह चुके सैय्यद अहमद शाह सादात अपना जीवन यापन करने के लिए इन दिनों Leipzig की गलियों में पिज्जा डिलीवरी करते हुए देखे जा सकते हैं। सैय्यद अशरफ गनी की सरकार में दूरसंचार मंत्रालय हेड करते थे, उन्होंने तालिबान के कब्जे से पहले ही अफगानिस्तान छोड़ दिया था। उनके पास कई अन्य महत्वपूर्ण पद भी थे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में वो पिज्जा डिलीवरी कंपनी की यूनिफॉर्म में साइकिल पर पिज्जा डिलीवरी करते नजर आ रहे हैं, जिस वजह से तमाम लोग हैरान हैं।

एक अंग्रेजी वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार, सैय्यद अहमद शाह सादात ने पिछले साल अपने पद से इस्तीफा दे दिया था और वो अफगानिस्तान से जर्मनी शिफ्ट हो गए थे। उन्होंने कुछ दिन तो बेहतर हालात में गुजारे लेकिन पैसे की तंगी होने पर वो पिज्जा की डिलीवरी करने को मजबूर हो गए। अंग्रेजी वेबसाइट ने पूर्व मंत्री के हवाले से बताया कि उनके पास ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से  communications और electronic engineering में दो डिग्री हैं। उन्होंने अशरफ गनी से मतभेद होने की वजह मंत्री पद से इस्तीफा दिया था। 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *