छोटे बच्चों ने चट्टानी रास्तों को पार करने के लिए की एक-दूसरे की मदद, लोग बोले- ये है टीमवर्क की खूबसूरती


छोटे बच्चों ने चट्टानी रास्तों को पार करने के लिए की एक-दूसरे की मदद, लोग बोले- ये है टीमवर्क की खूबसूरती

छोटे बच्चों ने चट्टानी रास्तों को पार करने के लिए की एक-दूसरे की मदद

एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है जिसमें 3 बच्चों को पथरीले रास्ते से स्कूल जाते हुए दिखाया गया है. वीडियो में छोटे बच्चे सावधानी से चलते हुए मुश्किल इलाके से गुजरने में एक-दूसरे की मदद करते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें

आईएएस अधिकारी हरि चंदना (IAS officer Hari Chandana), जो तेलंगाना की एक सिविल सेवक है, उनके द्वारा शेयर किया गया ये वीडियो 3 छोटे बच्चों को एक झरने को पार करते हुए दिखाता है. जैसे-जैसे वे चट्टानी सतहों से गुजरते हैं, बड़ा, छोटे को सावधानी से पकड़े हुए दिखाई देते हैं, जिससे उसे सुरक्षित रूप से आगे जाने में मदद मिलती है. वे एक के बाद एक सुरक्षित जगह से गुजरते हैं. उनमें से दो को स्कूल बैग टांगे देखा जा सकता है, जिससे पता चलता है कि वे पढ़ाई के लिए जा रहे हैं.

चंदना ने क्लिप को कैप्शन दिया, “#एक साथ हम कर सकते हैं … #teamworkmakesthedreamwork.” गुरुवार को पोस्ट किए जाने के बाद से, क्लिप को ट्विटर पर 46 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. 15 सेकेंड के इस वीडियो को अब तक 1 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं.

देखें Video:

कई यूजर्स ने अपने आवागमन को आसान बनाने के लिए बुनियादी ढांचे में सुधार की आवश्यकता का सवाल उठाया. एक यूजर ने कमेंट किया, ‘…दुखद! वह कितना खतरनाक था. शहरों में रहने वाले लोग इस तरह के जीवन की कल्पना भी नहीं कर सकते हैं. सरकार को उनके गांव में एक स्कूल शुरू करने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए.

एक अन्य यूजर ने लिखा, “आशा है कि आपके पास पर्याप्त काम और एक टीम होगी. नेताओं में भी लोगों की बेहतर सेवा के लिए प्रमुख भूमिकाओं में सर्वोत्तम संसाधनों का उपयोग करने की क्षमता होनी चाहिए.” कुछ यूजर्स बच्चों के टीम वर्क और अनुशासन से खुश थे. एक तीसरे यूजर ने लिखा, “#टीमवर्क की खूबसूरती.”

VIDEO: जन्माष्टमी पर एक ‘दही हांडी’ कई कोशिशों के बावजूद नहीं टूटी





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.