छत्तीसगढ़ : ED की कार्रवाई, बांग्लादेश के रास्ते अंतरराष्ट्रीय तस्करी का खुलासा


छत्तीसगढ़ : ED की कार्रवाई, बांग्लादेश के रास्ते अंतरराष्ट्रीय तस्करी का खुलासा

प्रतीकात्मक फोटो.

रायपुर:

छत्तीसगढ़ और झारखंड सराफा कारोबारियों के 22 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई में सोना चांदी की अंतरराष्ट्रीय तस्करी (International Smuggling) का खुलासा हुआ है. ED ने ऑफीसियल ट्विटर एकाउंट से यह जानकारी दी है. म्यामांर, बांग्लादेश से कोलकाता होते हुए सोने चांदी की तस्करी की जाती थी. ED ने तीन दिनों तक चली कार्रवाई में 16 किलो 655.63 ग्राम सोना, 671.77 किलो चांदी और एक करोड़ 41 लाख रुपये नकद जब्त किए हैं. ED ने ये कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉड्रिंग कानून (PMLA) के तहत की है. मामले की जांच अब भी जारी है.

यह भी पढ़ें

प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने पिछले सप्ताह 5 से 7 अगस्त के बीच छत्तीसगढ़ और झारखंड में सराफा कारोबारी के 22 ठिकानों पर एक साथ छापे की कार्रवाई की थी. ED ने बुधवार को देर शाम छापे के बारे में अपने ऑफिसियल ट्विटर एकाउंट से संक्षिप्त विवरण जारी किया है. इसमें कुल जब्ती की जानकारी दी गई. यह भी बताया गया है कि गहने और रकम बांग्लादेश से कोलकाता होते हुए रायपुर तक फैले अवैध चैनलों से जब्त किए गए हैं.

ED ने रायपुर के पंडरी, सराफा बाजार, हलवाई लाइन, सिविल लाइंस स्थित कई समूहों से जुड़े घरों-प्रतिष्ठानों में तलाशी ली थी. दुर्ग में भी टीम पहुंची थी.संभावना है कि इस मामले में एजेंसी जल्दी ही गिरफ्तारी भी करेगी.

छत्तीसगढ़ में बनाई गई क्रिमिनल गैलरी, अपराधियों की पहचान होगी आसान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.