चेन्नई-मुंबई मैच में इन 6 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, अकेले अपने दम पर पलट सकते हैं मैच का पासा


हाइलाइट्स

  • महेंद्र सिंह धोनी और पेसर जसप्रीत बुमराह में दिखेगी रोमांचक जंग
  • पेसर शार्दुल ठाकुर के निशाने पर होंगे मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा
  • चेन्नई और मुंबई इंडियंस की टीमें 31 बार आईपीएल में भिड़ चुकी हैं

नई दिल्ली
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले से आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज रविवार से यूएई में हो जाएगा। दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर खिलाड़ी शामिल है। ऐसे में इस मुकाबले को ‘अल क्लासिको’ का कहा जा रहा है।

चेन्नई और मुंबई की टीमें 19 सितंबर को दुबई इंटरनैशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने सामने होंगी। दोनों टीमों में कई ऐसे स्टार खिलाड़ी हैं जो अकेले अपने दम पर बल्लेबाजी या गेंदबाजी से मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने का माद्दा रखते हैं। आइए जानते हैं उनक खिलाड़ियों के बारे में जिनपर रहेगी नजर:-

धोनी बनाम बुमराह
यॉर्कर स्पेशलिस्ट तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को अपनी गेंदों पर अभी तक खुलकर नहीं खेलने दिया है।

इस मैच में एक ओर जहां धोनी हेलीकॉप्टर शॉट उड़ाने की कोशिश करेंगे वहीं बुमराह अपनी सटीक यॉर्कर का इस्तेमाल करते हुए नजर आएंगे। मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के इस पेसर ने धोनी को आईपीएल में 3 बार अपना शिकार बनाया है जबकि माही मुंबई के इस पेसर के खिलाफ 56 रन बनाने में सफल रहे हैं।

IPL 2021: इस खास रेकॉर्ड पर होगी रोहित शर्मा की नजर, हार्दिक पंड्या लगाएंगे छक्कों की सेंचुरी
रोहित शर्मा बनाम शार्दुल ठाकुर
मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टॉप ऑर्डर के शानदार बल्लेबाज हैं। इस सीजन रोहित ने पावरप्ले में 120 गेंदों पर 153 रन जुटाए हैं। रोहित को शार्दुल ठाकुर का सामना करना पड़ सकता है जो इस समय गेंदबाजी में कहर बरपा रहे हैं।

इससे पहले दोनों खिलाड़ी 7 बार आमने सामने हुए हैं। इस दौरान रोहित पेसर शार्दुल (Shardul Thakur) पर भारी पड़े हैं। रोहित ने शार्दुल के खिलाफ 32 गेंदों पर 45 रन बनाए हैं।

इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140.62 रहा है। सीएसके के मीडियम पेसर शार्दुल ने रोहित को एक बार आउट किया है। रोहित ने शार्दुल के खिलाफ 5 चौके और 2 छक्के जड़े हैं।

IPL 2021 Live Streaming CSK vs MI : जानें कब, कहां और कैसे देखें मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लाइव मैच
सुरेश रैना बनाम राहुल चाहर
आगामी टी20 विश्व कप स्क्वॉड में शामिल किए जाने के बाद राहुल चाहर का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा। दूसरी ओर मिस्टर आईपीएल के नाम से विख्यात सुरेश रैना (Suresh Raina) इस समय अपने टॉप फॉर्म में नहीं हैं। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा बाएं हाथ के बैट्समैन सुरेश रैना के खिलाफ राहुल चाहर को गेंदबाजी के लिए जल्दी बुला सकते हैं।

रैना और चाहर का तीन बार आमना सामना हुआ है जिसमें चाहर एक बार रैना को आउट करने में सफल रहे हैं। रैना ने चाहर के खिलाफ 100 के स्ट्राइक रेट से कुल 12 रन बनाए हैं। मुंबई इंडियंस और चेन्नई की ओवरऑल 31 बार टक्कर हुई है। रोहित की मुंबई इंडियंस ने 19 जबकि धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने 12 मैचों में बाजी मारी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *