चीन में Covid-19 का कहर, 35 दिनों में करीब 60,000 लोगों की हुई मौत


चीन में Covid-19 का कहर, 35 दिनों में करीब 60,000 लोगों की हुई मौत

चीन में कोरोना से मौत के मामले बढ़े

खास बातें

  • चीन में कोरोना प्रतिबंध हटाने के बाद बढ़े हैं आंकडे़
  • बीते 35 दिनों में 60 हजार के करीब हुई मौते
  • चीन में कोरोना से बढ़े मौत के आंकड़े

नई दिल्ली:

चीन में कोरोना लगातार लोगों को डरा रहा है. ऐसा ही  एक आंकड़ा चीन से एक बार फिर सामने आया है. इस आंकड़े के अनुसार बीते 35 दिनों में चीन में कोरोना से करीब 60 हजार लोगों की मौत हुई है. चीन सरकार द्वारा कोरोना प्रतिबंधों में ढील देने के बाद इतनी बड़ी संख्या में मौत का यह पहला मामला है.

यह भी पढ़ें

चीन में 8 दिसंबर 2022 से 12 जनवरी 2023 तक कुल 59,938 मौतें दर्ज की गई हैं. नेशनल हेल्थ कमीशन के तहत ब्यूरो ऑफ मेडिकल एडमिनिस्ट्रेशन के प्रमुख जिओ याहुई ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि 8 दिसंबर, 2022 और इस साल 12 जनवरी के बीच 59,938 कोविड से संबंधित मौतें दर्ज की गई हैं. यह आंकड़ा केवल उन्हीं लोगों का है, जिनकी मौत अस्पतालों में हुई है. ऐसे में कोरोना से मरने वालों की संख्या ज्यादा होने की संभावना है.

उन्होंने कहा कि वायरस की वजह से रेस्पिरेटरी फेल्योर होने से 5,503 मौतें हुईं. इसके अलावा 54,435 वो लोग शामिल हैं, जिन्हें कोविड के साथ दूसरी बीमारियां भी थीं. दिसंबर महीने की शुरुआत में अपनी जिरो-कोविड पॉलिसी खत्म करने के बाद चीन पर वायरस से होने वाली मौतों के आंकड़ों को कम करने का आरोप लगाया गया था.

शनिवार को चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि मरने वालों की औसत आयु 80.3 वर्ष थी, जिसमें 65 वर्ष से अधिक आयु के 90 प्रतिशत से अधिक लोग शामिल हैं. जिनकी मौत हुई है, उनमें से अधिकांश दूसरी बीमारियों से भी पीड़ित थे. चीन में 60 वर्ष से अधिक आयु के लाखों लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है.

Featured Video Of The Day

अलर्ट रेलवे सिपाही ने यात्री को पटरी पर गिरने से बचाया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *