गोपालगंज में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला जारी, 10 हुई मृतकों की संख्या


गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज में जहरीली शराब से मौत (Gopalganj Poisonous Liquor Case) का सिलसिला लगातार जारी है. जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 10 हो गई है. जहरीली शराब पीने से बीमार 55 वर्षीय दुर्गा शर्मा की गुरुवार को इलाज के दौरान पटना पीएमसीएच (PMCH) में मौत हो गई. बीमार दुर्गा शर्मा को बुधवार को जिला प्रशासन के द्वारा पीएमसीएच रेफर किया गया था. दुर्गा शर्मा के परिजनों का आरोप है कि उन्होंने मोहम्मदपुर में ही जहरीली शराब पी थी.

इसके अलावा सिधवलिया के मंगोलपुर में दो और लोगों की मौत हो गई. मंगोलपुर निवासी चंद्रमा राम और इंद्रजीत राम की मौत गुरुवार को हो गई. मोहम्मदपुर में जहरीली शराब कांड के बाद दोनों बीमार थे दोनों के मौत के कारणों की आधिकारिक पुष्टि होनी शेष है. गुरुवार को दम तोड़ने वाले एक मृतक दुर्गा शर्मा बरौली के बलरा-हसनपुर गांव के रहने वाले थे. उन्हें शराब पीने की लत थी और वो मोहम्मदपुर में शराब पीने गए थे.

मौत की सूचना जैसे ही सुबह बैकुंठपुर के पूर्व विधायक और जदयू प्रदेश उपाध्यक्ष मंजीत सिंह को मिली वो मृतक के परिजनों से मिलने बलरा पहुंचे. पूर्व विधायक मंजीत सिंह ने कहा कि गोपालगंज के जहरीली शराब कांड की जिला प्रशासन के द्वारा निष्पक्ष तरीके से जांच कराई जा रही है. मोहम्मदपुर के मोहम्मदपुर गांव और कुशहर गांव में जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की मौत हो गई थी. एक और बीमार व्यक्ति दुर्गा शर्मा की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या अब बढ़कर 6 हो गई है.

मृतकों में मोहम्मदपुर के संतोष साह, छोटेलाल प्रसाद, छोटे लाल सोनी, रामबाबू राय, मुकेश राम और दुर्गा शर्मा शामिल हैं. पुलिस ने इस घटना के बाद बुधवार को छापेमारी कर शराब कांड में मृतक मुकेश राम के घर से कई पाउच भी बरामद किया था, जिसे जब्त कर जांच के लिए पटना भेज दिया गया है.  एसपी आनंद कुमार ने बताया कि उत्पाद विभाग और जिला पुलिस के द्वारा छापेमारी कर बुधवार को 4 लोगों को हिरासत में लिया गया था जिसमें से तीन लोगों को आज जेल भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि आज कई थानों की पुलिस को भी मोहम्मदपुर में शराब की बरामदगी और मामले की छानबीन को लेकर भेजा जा रहा है. जहरीली शराब से हुई मौत की घटना के बाद गोपालगंज जिला प्रशासन द्वारा लगातार मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र में छापामारी की जा रही है, जहां से शराब भी बरामद किया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *