गांगुली ने कोहली को खुद से बेहतर बताया: एशिया कप से पहले कहा था- विराट को रन बनाने की जरूरत, अब बोले- वो उम्दा बल्लेबाज


दुबई7 घंटे पहले

BCCI चीफ और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने विराट कोहली को खुद से बेहतर बताया है। गांगुली ने अफगानिस्तान के खिलाफ विराट के बल्ले से आए शतक के बाद कहा- ‘बल्लेबाजी में उसकी स्किल मुझसे ज्यादा है। विराट मुझसे बेहतर बल्लेबाज है।’ गांगुली ने शुक्रवार को दिए गए एक इंटरव्यू में कहा- ‘हम दोनों अलग-अलग समय में देश के लिए खेले हैं। कोहली अभी खेल रहे हैं और वो इस खेल में मुझसे बहुत आगे हैं।’

अपने बयान से पलटे गांगुली
एशिया कप शुरू होने से पहले 26 अगस्त को गांगुली ने विराट को लेकर कहा था- ‘उसे (कोहली) न केवल भारत के लिए, बल्कि खुद के लिए भी रन बनाने की जरूरत है। उम्मीद है कि यह उसके लिए अच्छा सीजन होगा। हम सभी को विश्वास है कि वह लय में वापस आएगा।’ उस वक्त गांगुली के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे थे। कुछ रिपोर्ट्स में इसे कोहली के लिए अंतिम चेतावनी कहा गया था।

गांगुली का दूसरा बयान कोहली के शतक के बाद आया है। कोहली ने 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में पहला शतक जमाया था। उन्होंने 61 गेंदों में 200 के स्ट्राइक रेट से 122 रन बनाए थे। कोहली के बल्ले से करीब 1020 दिनों के बाद शतक आया था। इससे पहले विराट ने साल 2019 के नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ा था।

इंग्लैंड दौरे के बाद हुई थी आलोचना

अफगान के टीम के खिलाफ कोहली ने 18 बाउंड्री लगाई थीं। इसमें 6 छक्के और 12 चौके शामिल थे।

अफगान के टीम के खिलाफ कोहली ने 18 बाउंड्री लगाई थीं। इसमें 6 छक्के और 12 चौके शामिल थे।

इंग्लैंड दौरे के बाद विराट कोहली ने क्रिकेट से एक महीने का ब्रेक लिया था। ऐसे में कई दिग्गजों ने उनकी आलोचना भी की थी। भारत को 1983 का वर्ल्ड कप दिलाने वाले पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने कहा था कि खराब प्रदर्शन के चलते आर. अश्विन ड्रॉप किए जा सकते हैं तो कोहली क्यों नहीं?

इस बयान ने भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों को दो गुटों में बांट दिया था। एक कोहली के सपोर्ट में था और दूसरा उनकी आलोचना कर रहा था।

एशिया कप में विराट ने की फॉर्म में वापसी

विराट कोहली अभी एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

विराट कोहली अभी एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

विराट पिछले 3 साल से खराब फार्म से जूझ रहे थे। उनके बल्ले से रन तो आ रहे थे, लेकिन वो बड़ी पारी नहीं खेल पा रहे थे। एशिया कप में विराट कोहली के बल्ले से रन भी निकले और करीब 3 साल बाद शतक भी आया। उन्होंने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं। हालांकि, टीम का प्रदर्शन इस मेगा टूर्नामेंट में कुछ खास नहीं रहा और सुपर-4 में हम पाकिस्तान और श्रीलंका से हारकर बाहर हो गए।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.