गर्मी के चलते डैमेज हो गए हैं बाल तो इन तरीकों से रिवाईव करें


Hair Treatment Tips : बाल किसे प्यारे नहीं होते हैं. हमारे बाल हमारे लिए अनमोल हैं और हम इन्हें हर तरह के नुकसान से बचाने की पूरी कोशिश करते हैं. बाल आपके लुक को पूरी तरह चेंज करने में बड़ा रोल निभाते हैं. अक्सर लोग डिफरेंट हेयर स्टाइल को लेकर एक्सपेरिमेंट करते हैं.

कभी-कभी अपनी फेवरेट हेयर स्टाइल पाने के लिए हीट टूल्स का यूज करना बालों को नुकसान पहुंचा देता है. अगर आप भी ऐसी ही दिक्कतों का सामना कर रहे हैं तो आपके लिए हमारे पास सॉल्यूशन है. आज हम आपको हीट से डैमेज्ड बालों को फिक्स करने के तरीकों के बारे में बताएंगे.

हीट से डैमेज्ड बालों को फिक्स करने के तरीके 

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल सूखे बालों के लिए सबसे अच्छे हेयर मास्क में से एक है. इसमें एलोवेरा बेस इंग्रीडिएंट के रूप में होता है. यह अक्सर अपने एंटी इनफ्लेमेटरी गुणों के लिए जाना जाता है, जो सिर में खुजली को कम करने में मदद करता है. हीट डैमेज्ड हेयर के साथ-साथ ऐलोवेरा हेयर स्ट्रैंडस की डीप कंडीशनिंग में भी मदद करता है.

लगातार तेल लगाना 

लगातार तेल लगाने से तेल बालों को टूटने से बचाता हैं. बालों में बार-बार तेल लगाने से थकान और बालों का रूखापन कम होता है. तेल लगाने से सिर की त्वचा भी स्वस्थ रहती है. स्कैल्प की हल्की मालिश करने से एक्सफोलिएशन में मदद मिलती है और फ्रिज़ीनेस कम होती है.

जिलेटिन

प्यूर जिलेटिन बालों के लिए विटामिन का एक बड़ा सेंटर प्वाइंट होता है. यह बालों को चिकना और चमकदार बनाकर कोट और हाइड्रेट करता है. आप तेल, गर्म पानी और जिलेटिन का मिश्रण तैयार करके जिलेटिन को अपने बालों की देखभाल की दिनचर्या में शामिल कर सकते हैं.

केला और शहद का मास्क

ताजे केले पोषक तत्वों से भरपूर होते हैं और ये आपके बालों की महक भी लाजवाब बनाते हैं लेकिन यह नहीं भूलना चाहिए कि केले आपके बालों की मात्रा और चमक को भी बढ़ा सकते हैं. एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर शहद से युक्त, यह गर्मी से डैमेज्ड बालों को ठीक करने का एक शानदार उपाय बन जाता है.

नेचुरल शैंपू का यूज

आजकल बाजार में आ रहे शौम्पू ज्यादातर केमिकल्स से भरे होते है जो हमारे बालों को बहुत डैमेज करते हैं और आपके बाल हीट से पहले ही डैमेज्ड है तो फिर आपके लिए दिक्कतें बहुत हैं. इस दिक्कत से छुटकारा पाने के लिए आप नेचुरल शौम्पू का इस्तेमाल करें. यह आपके बालों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा.

ये भी पढ़ें 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.