खुशी से रोने लगी हैरी ब्रूक की मां और दादी: इग्लैंड के स्टार पर IPL में लगी 13.25 करोड़ की बोली, विराट से होती है तुलना


3 घंटे पहले

IPL मिनी ऑक्शन में कुछ खिलाड़ियों पर लगी बड़ी बोली ने सबको हैरान कर दिया। इंग्लैंड के 23 साल के बल्लेबाज हैरी ब्रूक भी इनमें शामिल हैं। इसी साल इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करे वाले ब्रूक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपए की बड़ी बोली लगाकर खरीदा। जब यह नीलामी हो रही थी तब ब्रूक इंग्लैंड में अपने घर में मां और दादी के साथ डिनर कर रहे थे। ब्रूक ने कहा कि जब मेरे ऊपर इतनी बड़ी बोली लगी तो मां और दादी खुशी से रोने लगी। हम सबको यह तो यकीन था कि मेरे ऊपर बोली लगेगी लेकिन रकम इतनी ज्यादा होगी इसका दूर-दूर तक अंदाजा नहीं था।

हैरी ब्रूक अपनी बहन, मां, पिता और दादी के साथ।

हैरी ब्रूक अपनी बहन, मां, पिता और दादी के साथ।

पाकिस्तान दौरे पर हुई विराट कोहली से तुलना
ब्रूक ने इसी महीने इंग्लैंड टीम के पाकिस्तान दौरे पर कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 93.60 की औसत से 468 रन बनाए। इससे पहले उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ही सात टी-20 मैचों की सीरीज में भी बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। उन सात मैचों में ब्रूक ने 163.01 के स्ट्राइक रेट से 238 रन बनाए थे।

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद ब्रूक की तुलना भारत के दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली से की थी। स्टोक्स ने कहा था कि ब्रूक भी विराट की तरह तीनों फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ी बन सकते हैं। इसके बाद से ब्रूक को इंग्लैंड का विराट कोहली कहा जाने लगा।

PSL में भी खेल चुके हैं ब्रूक
हैरी ब्रूक पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) भी खेल चुके हैं। पिछले सीजन में वे लाहौर कलंदर का हिस्सा थे। PSL का अनुभव होना भी ब्रूक के पक्ष में गया। इसके बाद पाकिस्तान दौरे पर अच्छा प्रदर्शन कर उन्होंने साबित कर दिया कि वे भारतीय उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में अच्छी बैटिंग कर सकते हैं। ब्रूक PSL के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग बिग बैश और इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट द हंड्रेड में भी खेल चुके हैं।

ब्रूक ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में होबार्ट हेरिकेन्स की ओर से खेलते है।

ब्रूक ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में होबार्ट हेरिकेन्स की ओर से खेलते है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *