खास अंदाज में दीजिए दिवाली की बधाई: अपने फोटो वाले स्टीकर-इमोजी से दें वॉट्सऐप पर शुभकामनाएं, जानिए इसे बनाने की प्रोसेस


  • Hindi News
  • Tech auto
  • Diwali Whatsapp Status; Happy Diwali Wishes In Hindi | Diwali Quotes, Diwali Messages And Diwali Images

नई दिल्ली13 घंटे पहले

दिवाली पर आप अपने फोटो और नाम वाले वॉट्सऐप स्टीकर लोगों को भेजकर फेस्टिव को ज्यादा मजेदार बना सकते हैं। साथ ही, अपने चेहरे के इमोजी भी भेज सकते हैं। हालांकि, कई लोगों को इस बात का पता नहीं कि आखिर वॉट्सऐप पर अपने नाम या फोटो वाले स्टीकर तैयार कैसे किए जाते हैं। डिफॉल्ट स्टीकर में यूजर को इसका ऑप्शन नहीं मिलता है। ऐसे में हम यहां इस तरह के स्टीकर बनाने की ट्रिक बता रहे हैं।

वॉट्सऐप के लिए अपने चेहरे या नाम के इमोजी बनाएं

आप अपने चेहरे और फेस एक्सप्रेशन को लेकर इमोजी बनाना चाहते हैं तब इस काम को फ्री एंड्रॉयड ऐप्स की मदद से कर सकते हैं। इसके लिए आप प्ले स्टोर पर Emoji Maker सर्च करें। यहां कई सारे ऐप्स आ जाएंगे। बेहतर रेटिंग और रिव्यू के हिसाब से आप किसी ऐप को इन्स्टॉल कर लें। अब ऐप पर अपने चेहरे के अलग-अलग एक्सप्रेशन वाले फोटो क्लिक कर लें। फिर उन्हें ऐप की मदद से कार्टून जैसे दिखने वाले इमोजी में बदल लें। इन्हें फोन में फोटो फॉर्मेट में सेव कर लें।

आगे की प्रोसेस इस तरह रहेगी

  • अब आपको Background Eraser और Personal stickers for WhatsApp नाम के 2 ऐप्स इन्स्टॉल करने होंगे। एंड्रॉइड यूजर्स इन ऐप्स को प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं।
  • Background Eraser ऐप की मदद से आप किसी फोटो का बैकग्राउंड हटा सकते हैं। ऐप में फोटो क्रॉप करने के साथ उसे इरेज करने का ऑप्शन मिलता है। फोटो के बैकग्राउंड ऑटो, मैनुअल, मैजिक, रिपेयर टूल की मदद से आसानी से इरेज कर सकते हैं। फोटो इरेज करने के बाद उसे PNG फॉर्मेट में सेव कर लें।
  • यदि आप ऐप पर फोटो का बैकग्राउंड डिलीट नहीं कर पा रहे, तब उसे कम्प्यूटर पर फोटोशॉप या दूसरे सॉफ्टवेयर की मदद से इरेज कर लें। www.remove.bg वेबसाइट पर जाकर भी इस काम को किया जा सकता है। एडिट किए गए फोटो को PNG फॉर्मेट में सेव करें। इस तरह से आप फोटो या नाम के कई सारे फोटो सेव कर लें। ये फोटो ही इमोजी का काम करेंगे।
  • अब Personal stickers for WhatsApp ऐप को ओपन करें। यहां फोन की PNG फॉर्मेट वाली सभी फाइल नजर आएंगी। आपके द्वारा तैयार किए गए फोटो भी यहां दिखाई देंगे। आपको सिर्फ इन फोटो के > सामने ADD पर टैब करना है। इसके बाद आपके सामने एक मिनी विंडो आएगी इस पर एक बार फिर ADD कर लें। इस तरह आपके द्वारा तैयार किए गए इमोजी वॉट्सऐप में स्टीकर वाली लोकेशन पर पहुंच जाएंगे।

इमोजी सेंड करने की प्रोसेस

1. वॉट्सऐप ओपन करके उस कॉन्टैक्ट पर जाएं जिसे इमोजी सेंड करना है।
2. अब टाइपिंग स्पेस के पास दिए गए स्माइली पर टैब करें।
3. यहां सबसे नीचे की तरफ स्माइली के साथ GIF और स्टीकर का लोगो नजर आएगा।
4. स्टीकर के लोगो पर टैब करें और ऊपर दी गई लिस्ट से बनाया गया इमोजी सिलेक्ट करें।
5. इमोजी पर टैब करें वो सेंड हो जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *