खाकी वर्दी पहनकर पिस्तौल के साथ ट्रकों ड्राइवर से करता था उगाही, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार


Delhi News: कुछ ही दिनों बाद देश गणतंत्र दिवस का जश्न मनाएगा. इसकी तैयारियों को लेकर दिल्ली पुलिस ने ऑपरेशन सतर्क चलाया हुआ है. इसमें आला अधिकारियों ने इंटेलिजेंस इनपुट इकट्ठा करने के साथ ही लोकल क्रिमिनल पर नजर रखने के आदेश दिए हुए हैं. इस सतर्कता के चलते कापसहेड़ा इलाके में पेट्रोलिंग स्टाफ ने फ़र्ज़ी पुलिसकर्मी को ट्रकों से उगाही करते हुए गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तारी के समय आरोपी ने दिल्ली पुलिस कर्मी की वर्दी पहनी हुई थी. हाथ में इसके वायरलेस सेट था. साथ ही इसने बेल्ट पर पिस्तौल भी लगा रखी थी.

पेट्रोलिंग स्टाफ ने शक होने पर की पूछताछ

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ऑपरेशन सतर्क के दौरान शुक्रवार को भी पुलिस सड़कों पर थी. शुक्रवार सुबह पेट्रोलिंग पुलिस ने कापसहेड़ा इलाके के हाईवे के पास एक पुलिसकर्मी को ट्रकों को रोकते हुए देखा. इलाके के स्टाफ को पुलिसकर्मी संदिग्ध लगा. जब पुलिसकर्मियों ने इससे पूछताछ की तो शुरुआत में इसने अपना नाम कांस्टेबल दिनेश बताया और एक फर्जी दिल्ली पुलिस का आई कार्ड भी दिखाया. लेकिन पुलिसकर्मियों को उस पर शक हो गया और जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है आरोपी

पुलिस के मुताबिक, आरोपी का नाम अमित कुमार है जो कि दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है. आरोपी अमित कापासेड़ा इलाके के ही भारत पैट्रोलियम पर काम करता था. लेकिन तनख्वाह में जरूरतें पूरी ना होने के चलते हैं उसने उगाही शुरू कर दी. ये पिछले काफी समय से इस तरफ ट्रकों को रोककर उनसे उगाही कर रहा था.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *