कौन हैं ट्रिस्टन स्टब्स? जिन्हें मुंबई इंडियंस ने बीच टूर्नामेंट में जोड़ा… क्या इस सीजन मिलेगा IPL में डेब्यू का मौका?


नई दिल्ली. रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस आईपीएल (IPL) 2022 में प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. मुंबई को मौजूदा सीजन में 9 में आठ मुकाबलों में हार मिली है. रिकॉर्ड पांच बार की चैंपियन मुंबई टीम अपने 10वें मैच में गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी. इस अहम मुकाबले से एक दिन पहले मुंबई को उस समय तगड़ा झटका लगा जब उसे पता चला कि तेज गेंदबाज टाइमल मिल्स (Tymal Mills Injury) की सेवाएं अब उसे नहीं मिल पाएगी. मिल्स टखने में चोट के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. फ्रेंचाइजी ने मिल्स की जगह दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स को अपने साथ जोड़ा है, जो विश्व क्रिकेट में नया नाम हैं.

आइए जानते हैं, कौन हैं ट्रिस्टन स्टब्स (Tristan Stubbs)? और क्या उन्हें मौजूदा आईपीएल में डेब्यू का मौका मिलेगा. 21 वर्षीय विकेटकीपर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज स्टब्स को मुंबई इंडियंस ने 20 लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार रहा है. उन्होंने हाल में संपन्न सीएसए चैलेंज टूर्नामेंट में वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए 183.12 के स्ट्राइक रेट से कुल 293 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर ‘हिटमैन’ के बराबर पहुंचे डेविड वॉर्नर, खतरे में गेल और डिविलियर्स के रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, तूफानी गेंदबाज हुआ IPL से बाहर

17 टी20 मैच खेलने का है अनुभव 

ट्रिस्टन स्टब्स के पास 17 टी20 मुकाबलों का अनुभव है. उन्होंने इस दौरान 3 अर्धशतकों की मदद से कुल 506 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट 157.14 रहा है. आठ फर्स्ट क्लास मैचों में स्टब्स ने 46. 50 की औसत से कुल 465 रन बटोरे हैं जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है. लिस्ट ए के 11 मैचों में एक अर्धशतक की मदद से कुल 275 रन बनाए हैं.

ट्रिस्टन स्टब्स दक्षिण अफ्रीका ए टीम के साथ हैं 

दक्षिण अफ्रीका का यह होनहार खिलाड़ी इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर साउथ अफ्रीका ए टीम के साथ है. दूसरी ओर टाइमल मिल्स ने इस सीजन 5 मैचों में कुल 6 विकेट चटकाए हैं. मुंबई को मौजूदा सीजन में अब 5 मैच खेलने हैं. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि स्टब्स को डेब्यू का मौका मिलता है या नहीं. हालांकि अभी वह मुंबई इंडियंस के स्क्वॉड के साथ भी नहीं जुड़े हैं.

Tags: IPL, IPL 2022, Mumbai indians, Rohit sharma



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.