कोलकाता को हराकर टॉप पर पहुंची लखनऊ, KKR की प्लेऑफ की उम्मीदों को झटका


लखनऊ के खिलाफ 75 रन से...- India TV Hindi
Image Source : IPL
लखनऊ के खिलाफ 75 रन से हारकर KKR लगभर प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है

Highlights

  • लखनऊ ने कोलकाता को 75 रनों से हराया
  • 14.3 ओवर में 101 रन पर ऑल आउट हुई केकेआर
  • पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची लखनऊ, केकेआर 8वें पर मौजूद

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के 53वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 75 रनों से हराकर सीजन में अपनी 8वीं जीत दर्ज की है। पुणे में खेले गए इस मैच में जीत दर्ज करने के बाद पहली बार लीग में खेल रही इस टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी दावेदारी भी ठोस कर ली है। वहीं 11वें मैच में मिली 7वीं हार के बाद केकेआर की प्लेऑफ की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है। कोलकाता लगभग अंतिम-4 की दौड़ से बाहर हो गई है।

इस मुकाबले में पहले खेलते हुए लखनऊ ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रन बनाए थे। विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने 29 गेंदों पर 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली थी। वहीं भारतीय ऑलराउंडर दीपक हुड्डा ने भी 41 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया था। इसके बाद 177 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की बैटिंग शुरुआत से ही निराशाजनक रही। आंद्रे रसेल की 19 गेंदों पर 45 और सुनील नरेन की 12 गेंदों पर 22 रनों की पारी के अलावा कोई भी बल्लेबाजी कुछ खास नहीं कर सका।

IPL 2022: शिवम मावी के ओवर में लखनऊ के बल्लेबाजों ने मचाई धूम, जड़ दिए पांच छक्के

लखनऊ के लिए आवेश खान और जेसन होल्डर सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। आवेश ने 3 ओवर में एक मेडन और 19 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं होल्डर ने 2.3 ओवर में 31 रन देकर तीन सफलताएं हासिल कीं। इसके अलावा मोहसि खान, रवि बिश्नोई और दुश्मंथा चमीरा को भी एक-एक विकेट मिला। केकेआर की पूरी टीम परिणाम स्वरूप 14.3 ओवर में ही 101 रनों पर सिमट गई। यह मैच कोलकाता को 75 रनों से गंवाना पड़ा।

पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची लखनऊ

इस जीत के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। 11वें मैच में लखनऊ को 8वीं जीत मिली और उनके अब 16 अंक हो गए हैं। वहीं केकेआर इस हार के बाद लगभर अंतिम-4 की दौड़ से बाहर है। 11वें मैच में कोलकाता को आज 7वीं हार मिली। टीम 4 जीत के बाद 8 अंकों के साथ आठवें स्थान पर है। आपको बता दें कि 10 टीमों वाले इस टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम 14-14 मैच खेलेगी। ऐसे में प्लेऑफ के लिए कम से कम 8 मैच जीतना अनिवार्य होगा।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.