कोरोना से थोड़ी राहत: बीते दिन देश में कोरोना के 2,568 नए केस मिले, दिल्ली में 1,076 नए मामले


  • Hindi News
  • National
  • Delhi Haryana: Coronavirus Outbreak India Cases Updates; Maharashtra Kerala Uttar Pradesh Karnataka District Wise Covid Situation Latest News

नई दिल्ली2 दिन पहले

देश पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 2,568 नए केस मिले हैं। वहीं, 20 लोगों की मौत हुई है। हालांकि, 5 दिनों बाद कोरोना मामलों में थोड़ी कमी हुई है। 27 अप्रैल से देश में लगातार 5 दिन तक कोरोना के 3 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे थे।

इसके साथ ही कोरोना के एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों में भी कमी देखने को मिली है। एक्टिव केस में घटकर 13,137 हो गए हैं। बीते दिन देश में एक्टिव केस 19,500 की संख्या 19,500 थी।

खबर को आगे पढ़ने से पहले नीचे दिए गए पोल में शामिल होकर अपनी राय दें…

दिल्ली में कोरोना पर लगाम नहीं
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना कहर बरपा रहा है। सोमवार को यहां 1,076 नए केस सामने आए। शनिवार को 1,520 नए केस मिले थे। बता दें कि दिल्ली में बीते कई दिनों से हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। गनीमत की बात यह है कि बीते दिन दिल्ली में कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई।

राजधानी में दैन‍िक मरीजों की संक्रमण दर 4.89 से बढ़कर 6.42 हो गई। वहीं द‍िल्‍ली में कुल संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा भी बढ़कर 5,744 हो गया है।

दिल्ली के आलावा और राज्यों में कोरोना की स्थिति की बात करें तो महाराष्ट्र में 92 केस, उत्तर प्रदेश में 193 केस, केरल में 296 और हरियाणा में 439 नए मामले सामने आए हैं। वहीं 24 घंटे में हुई 34 मौतों में से 29 सिर्फ केरल में हुई हैं।

लोगों को वैक्सीन लेने के लिए मजबूर नहीं कर सकती सरकार
सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कहा कि किसी भी व्यक्ति को वैक्सीनेशन के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है। जस्टिस एल नागेश्वर राव और जस्टिस बीआर गवई की बेंच ने सुनवाई करते हुए कहा कि आर्टिकल-21 के तहत व्यक्ति की शारीरिक अखंडता बिना अनुमति नहीं भंग की जा सकती है। ऐसे में देश में वैक्सीनेशन अनिवार्य नहीं किया जा सकता है। पूरी खबर यहां पढ़ें…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.