केरल में PFI की हड़ताल हिंसक हुई, कई जगहों पर पत्थरबाजी की हुई घटनाएं


नई दिल्ली: इस्लामी संगठन ‘पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया’ (पीएफआई) द्वारा शुक्रवार को केरल में दिनभर की हड़ताल के बीच राज्य में छिटपुट जगहों पर हिंसा की घटनाओं की सूचना मिली है. प्रदर्शनकारियों द्वारा पत्थरबाजी में कोल्लम में 2 पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) तथा अन्य एजेंसियों द्वारा देश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के कार्यालयों और उसके प्रमुखों से जुड़े परिसरों पर छापे मारे जाने के विरोध में पीएफआई की ओर से शुक्रवार को राज्यव्यापी हड़ताल को देखते हुए केरल पुलिस ने राज्य में सुरक्षा कड़ी कर दी है.

जिला पुलिस प्रमुखों को कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए गए हैं. पुलिस की ओर से जारी बयान के अनुसार, कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस के अनुसार कई जगहों पर पत्थरबाजी की घटना हुई हैं.

बता दें कि यह हड़ताल सुबह 6 बजे से जारी हैं और 12 घंटे तक चलकर शाम के 6 बजे तक चलेगी. हड़ताल के कारण राज्य के कई हिस्सों में सुबह से ही सड़कें सूनी रहीं.

तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोझिकोड, वायनाड और अलाप्पुझा समेत विभिन्न जिलों में केरल राज्य सड़क परिवहन निगम (केएसआरटीसी) की बसों पर पथराव किया गया. स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, एक वाहन पर पेट्रोल बम फेंका गया, जो कन्नूर के नारायणपारा में अखबार वितरित करने जा रहा था.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें