किसके डर से बंकर में सपरिवार छुपने जा रहे हैं पुतिन? इन पहाड़ियों पर बनी है रूस की सबसे सुरक्षित गुफा


हाइलाइट्स

राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के बीच नए साल तक बंकर में छिपने के लिए तैयार
पुतिन और उनका करीबी परिवार यूराल पहाड़ों में स्थित एक बंकर में आइसोलेशन के लिए जाएगा
राष्ट्रपति पुतिन ने कथित तौर पर इस महीने अपनी वार्षिक सेट-पीस प्रेस कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया

मास्को. रूस में बढ़ रहे एक प्रमुख फ्लू के प्रकोप की खबरों के बीच रूसी राष्ट्रपति भी आइसोलेशन में जाने के लिए अपने बंकर में रहने का मन बना चुके हैं. द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार क्रेमलिन के कई अधिकारियों को प्रभावित करने की खबरों के बीच अब पुतिन के भी अपने बंकर में जाने की बात जोर पकड़ने लगी है. फ्लू के गंभीर प्रकोप को पूरे देश में रिपोर्ट किया गया है जिसने कथित तौर पर पुतिन के करीबी अधिकारियों को भी संक्रमित कर दिया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि पुतिन की प्रेसिडेंशियल टीम में फ्लू का खुलासा ऐसे अटकलों के बीच हुआ कि वह स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं के बीच नए साल तक बंकर में छिपने के लिए तैयार हैं.

रूसी राष्ट्रपति और उनका करीबी परिवार यूराल पहाड़ों में कहीं स्थित एक बंकर में आइसोलेशन के लिए जाएगा. आपको बता दें कि सर्दी शुरू होते ही कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के अलावा रूस इस समय फ्लू और स्वाइन फ्लू के बड़े हमले से जूझ रहा है. गौरतलब है कि दस सालों में पहली बार ऐसा हुआ जब रूसी राष्ट्रपति ने कथित तौर पर इस महीने अपनी वार्षिक सेट-पीस प्रेस कॉन्फ्रेंस को रद्द कर दिया. हालांकि रिपोर्ट में कहा गया है कि इस महीने संसद में व्लादिमीर पुतिन के संबोधन से इनकार नहीं किया गया है, लेकिन उनके करीबी अधिकारियों के फ्लू से प्रभावित होने के क्रेमलिन के दावे के परिणामस्वरूप रद्द हो सकता है.

आमतौर पर पुतिन वार्षिक सेट-पीस प्रेस कॉन्फ्रेंस का इस्तेमाल अपनी छवि को चमकाने के लिए प्रयोग करते हैं. जहां वह घरेलू और विदेश नीति पर कई तरह के सवालों के जवाब देते हैं और अपने खुलेपन की झलक देते हैं. वहीं नोवाया गजेटा यूरोप न्यूज आउटलेट ने पुतिन के प्रवक्ता दिमित्री पेस्कोव को संक्रमण के खुलासे के लिए जिम्मेदार ठहराया. दिमित्री पेस्कोव ने इस सोमवार की पुष्टि की कि पुतिन इस महीने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित नहीं करेंगे.

Tags: Russia ukraine war, Vladimir Putin



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *