कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा शुरू करना चाहती है तो पाकिस्तान में शुरू करे : असम CM


सरमा ने मंगलवार को कहा, ‘भारत 1947 में कांग्रेस के दौरान विभाजित हो गया था. अगर वे भारत जोड़ो यात्रा शुरू करना चाहते हैं तो राहुल गांधी को पाकिस्तान में ऐसा करना चाहिए. भारत में इस यात्रा को करने के क्या फायदे हैं? भारत जुड़ा हुआ है और एकजुट है. मैं राहुल गांधी को सुझाव देना चाहता हूं कि भारत जोड़ो यात्रा कार्यक्रम को पाकिस्तान ले जाएं.‘

असम के मुख्यमंत्री का यह बयान कांग्रेस द्वारा राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू करने से ठीक एक दिन पहले आया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मंगलवार को जोर देकर कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा‘ के जरिए लोग महंगाई, बेरोजगारी समेत सार्वजनिक महत्व के अन्य मुद्दों पर एकजुट होंगे.

प्रियंका गांधी ने एक फेसबुक वीडियो में कहा, ‘हम एक सकारात्मक राजनीति शुरू कर रहे हैं. हम आपसे सुनना चाहते हैं, हम आपकी समस्याओं का समाधान करना चाहते हैं. हम अपने प्यारे देश को एकजुट करना चाहते हैं. आइए भारत को एक साथ लाएं.‘

उन्होंने कहा, ‘राजनीतिक चर्चा आज देश के लोगों पर ध्यान केंद्रित नहीं कर रही है, इसने पूरी तरह से एक अलग मोड़ ले लिया है. आज की राजनीति ने लोगों और उनके मुद्दों से आंखें मूंद ली हैं. इस यात्रा के जरिये हम आम आदमी की समस्याओं और चिंताओं को सामने लाना चाहते हैं.

बता दें कि राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक करीब 150 दिनों तक चलने वाली 3,570 किलोमीटर की यात्रा शुरू करेंगे.

पार्टी द्वारा साझा कार्यक्रम के अनुसार, राहुल गांधी 7 सितंबर की सुबह श्रीपेरंबुदूर में राजीव गांधी स्मारक में प्रार्थना सभा में शामिल होंगे, जहां उनके पिता राजीव गांधी की लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बम विस्फोट में हत्या कर दी गई थी.

ये भी पढ़ेंः 

* Assam Jobs: असम में 22 सितंबर तक 12,000 रिक्तियों को भरा जाएगा : हिमंता बिस्वा सरमा

* प्लास से नोची थी ‘हथिनी’ की त्वचा, VIDEO वायरल होने के बाद एक्शन में आई असम सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

* “अरे! आप तो बुरा मान गए…” : जब अरविंद केजरीवाल ने असम CM हिमंत बिस्वा सरमा पर कसा तंज़

स्कूली शिक्षा को लेकर आप और असम सरकार के बीच रार




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.