कम बजट में एन्जॉय करें New Year Celebration इन खूबसूरत वादियों में


new year celebration

google creative commons

नए साल की शुरुआत होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं सभी नए साल का स्वागत यादगार तरीके से करना चाहतें हैं। अगर आप भी न्यू ईयर सेलिब्रेशन करने की सोच रहें हैं तो आज आपको हम आपको कुछ ऐसी जगहे बताने वाले हैं जहां आप केवल 5000 में न्यू ईयर सेलिब्रेट कर सकते हैं।

2023 के स्वागत प्लान बना रहें हैं तो खुश हो जाइये क्योकि इस बार साल के पहले दिन की शुरुआत वीकेंड से हो रही है। ऐसे में आप कहीं भी दो से तीन दिन के लिए न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए जा सकते हैं। अगर आप कन्फ्यूज है डेस्टिनेशन और बजट को लेकर तो आप किसी भी कम बजट वाले हिल स्टेशन पर इंजॉय कर सकते हैं। उत्तराखंड के कुछ हिल स्टेशन आपके न्यू ईयर सेलिब्रेशन का मजा दुगना कर देंगे क्योकि आप यहां कम खर्च में भी पूरा इंजॉय कर सकते हैं। आइये जानते हैं इन स्थानों के बारे में-

ऋषिकेश
ऋषिकेश का नाम सुनते ही आपके जेहन में रिवर राफ्टिंग, कैम्पिंग जैसी एक्टिविटीज़ आने लगती है। ऋषिकेश में साल भर देशी विदेशी पर्यटकों की भरमार रहती है। यहां बहुत सी धर्मशालाएं है जहां आप मुफ्त में भी ठहर सकते हैं। तीन दिन की ऋषिकेश ट्रिप का खर्च लगभग पांच हजार रूपये आ सकता है। दिल्ली से ऋषिकेश की दूरी 263 किलोमीटर है और किराया भी आपके बजट में है।

लैंसडाउन
लैंस डाउन की दूरी दिल्ली से 280  किलोमीटर है जानें में लगभग 7 घंटे लगते हैं। कम खर्च वीकेंड इंजॉय करने के लिए लैंस डाउन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। यहां के शांत वातावरण में आप फैमिली और दोस्तों के साथ फुल इंजॉय कर सकते हैं। यहां आप रिवर रॉफ्टिंग और ट्रैकिंग का मजा ले सकते हैं। लैंसडाउनमें भी कम बजट में न्यू ईयर का सेलिब्रेशन का पूरा आनंद मिलेगा।

अल्मोड़ा
अल्मोड़ा दिल्ली से लगभग 305 किलोमीटर की दूरी पर है यहां पहुंचने में आपको 7 घंटे लगते हैं। अल्मोड़ा के पहाड़ो की खूबसूरती और यहां का जीरो पॉइंट डियर पार्क आपके न्यू ईयर सेलिब्रेशन को यादगार बना देंगे। अल्मोड़ा हिमालय के पहाड़ो से घिरा हुआ है। यहां भी आप कम बजट में एन्जॉय कर सकते हैं।
 
कसोल
कम पैसों में नए साल का स्वागत आप कसोल में कर सकते हैं। हिमांचल में बसा कसोल आपका मन मोह लेगा यहां की नैचुरल खूबसूरती आपके न्यू ईयर सेलिब्रेशन में चार चांद लगा देगी। कसोल जानें के लिए आपको दिल्ली से बस मिल जाएगी जिसका किराया 500-1000 तक हो सकता है। यात्रा में लगभग 12 घंटे लगते हैं। नजदीकी एयरपोर्ट कुल्लू है। कुल्लू यहां से लगभग 42 किलोमीटर की दूरी पर है। कसोल की ट्रिप भी कम पैसों में इंजॉय कर सकते हैं। यहां का मलाणा गांव भी घूम सकते हैं। यहां के घने जंगल और उनके बहती पार्वती नदी की खूबसूरती आपके सेलिब्रेशन को यादगार बना देंगे ।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *