ओटीटी फीवर: रश्मि रॉकेट, पगलैट से लेकर द बिग बुल तक, जिंदगी जीने का नजरिया बदलने पर मजबूर करती हैं ये फिल्में


27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

साल की शुरुआत में हम आपके लिए लेकर आए हैं 2021 की कुछ ऐसी चुनिंदा फिल्में, जो आपका जिंदगी जीने और इसे देखने का नजरिया बदल सकती हैं। आइए जानते हैं इन फिल्मों को कहां देख सकते हैं-

रश्मि रॉकेट

प्लेटफॉर्म- जी 5

रश्मि रॉकेट एक नेशनल लेवल की एथलीट की इंस्पिरेशन कहानी है। फिल्म में रश्मि के एथलीट बनने और एक बड़े हादसे के बाद उसके कमबैक करने को बखूबी पेश किया है। अपनी जिंदगी में संघर्ष कर रही रश्मि पर कई संगीन आरोप लगते हैं जिससे उसके गेम में काफी रुकावट आ जाती है, हालांकि वो हार ना मानते हुए समाज के एक बड़े हिस्से से अकेले लड़ाई लड़ती है।

शेरशाह

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म शेरशाह शहीद विक्रम बत्रा की असल कहानी पर आधारित है, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान गंवा दी थी। यंग लड़के विक्रम के आर्मी जॉइन करने से लेकर फिल्म में दिखाई गई उनकी स्टोरी भी बेहद इंस्पिरेशनल है। फिल्म में दिखाया गया है कि विक्रम के शहीद होने के बाद उनकी गर्लफ्रेंड ताउम्र अकेले ही जिंदगी गुजार देती हैं। ये कहानी असल घटना से प्रेरित है।

सरदार उद्धम

प्लेटफॉर्म- अमेजन प्राइम

सुजीत सरकार के निर्देशन में बनी फिल्म सरदार उद्धम स्वतंत्रता सेनानी सरदार उद्धम सिंह की असल कहानी है। उद्धम सिंह 1919 के जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए बड़ी ही सूझबूझ से अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई शुरू करते हैं।

पगलैट

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

26 मार्च 2021 में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई फिल्म पगलैट एक ऐसी लड़की की कहानी है जो शादी के कुछ दिनों बाद ही अपने पति को खो देती है। पति को खोने के बावजूद भी संध्या को इसका कोई दुख नहीं होता। धीरे-धीरे संध्या अपने पति के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को समझते हुए खुदकों बेहतर बनाने की कोशिश करती है। ये एक नए तरह की कहानी है जिसमें कई सारे सरप्राइजिंग एलिमेंट जोड़े गए हैं।

भुज

प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

13 अगस्त 2021 में डिज्नी प्लस हॉटस्टार में रिलीज हुई फिल्म भुज एयरफोर्स ऑफिसर विजय कुमार की कहानी है। विजय ने 1971 के इंडो-पाक वॉर के बीच 300 महिलाओं की मदद से रनवे तैयार करवाकर मिशन पूरा किया था। फिल्म सिखाती है कि किस तरह एकता से बड़ी-बड़ी मुश्किलों को आसान किया जा सकता है।

द बिग बुल

प्लेटफॉर्म- डिज्नी प्लस हॉटस्टार

अभिषेक बच्चन, इलियाना डिक्रूज स्टारर फिल्म द बिग बुल स्टॉक मार्केट के किंग हर्षद मेहता की असल कहानी है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह हर्षद ने अपने दिमाग से करोड़ों रुपए कमाए और स्टॉक मार्केटिंग का नक्शा बदल दिया।

धमाका

प्लेटफॉर्म- नेटफ्लिक्स

कार्तिक आर्यन और मृणाल ठाकुर की फिल्म धमाका एक जर्नलिस्ट अर्जुन पाठक की कहानी है। फिल्म में दिखाया गया है कि एक आम न्यूज चैनल को मुंबई वर्ली सी लिंक उड़ाने वाले आतंकवादी का कॉल आता है। आतंकवादी का एक्सक्लूसिव कवरेज करने वाले चैनल की टीआरपी रातों-रात बढ़ जाती है। लेकिन देखते ही देखते अर्जुन के परिवार पर भी खतरा मंडराने लगता है। अर्जुन इस स्थिति में कैसे फर्ज निभाता है फिल्म इसी की कहानी है।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *