ऑस्ट्रेलियाई महिला के ‘गाउन’ पर किए थे अश्लील कमेंट, अब चुनाव लड़कर लेगी बदला


कैनबरा
ऑस्ट्रेलिया की एक राजनेता ने आगामी ऑस्ट्रेलियाई चुनावों में एक अहम सीट से चुनाव लड़ने के लिए चुनी गई है। इसे वह अपने विरोधी राजनेता की अश्लील टिप्पणी का करारा जवाब मान रही है। वकील ब्रुक विटनेल की एक फोटो पर तीन साल पहले लिबरल नेशनल पार्टी के पूर्व क्वींसलैंड नेता जॉन-पॉल लैंगब्रोक ने एक अश्लील कमेंट किया था। फोटो में एक लो-कट सिल्वर गाउन पहने हुए विटनेल अपने पति जूलियन लीमब्रुगेन के साथ खड़ी थीं, जो प्रधानमंत्री के कम्युनिकेशन डायरेक्टर हैं।

‘डेलीस्टार’ की रिपोर्ट के मुताबिक तस्वीर को उनके एक राजनीति सहयोगी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया था। जिस पर लैंगब्रोक ने अश्लील चिह्नों के साथ कमेंट किया था। उनके इस कमेंट ने ऑस्ट्रेलियाई राजनीति और यहां तक कि लैंगब्रोक के घर में भी सेक्सिजम को लेकर एक बहस छेड़ दी थी। लैंगब्रोक ने बताया था कि उनकी पत्नी ने कमेंट को पूरी तरह से ‘अनुचित’ करार दिया था। उस समय उन्होंने कहा था कि मैंने आज सुबह बिना देर किए इसे हटा लिया है। और मैं अपनी गलती के लिए क्षमा मांगना चाहता हूं।
Watch: ऑस्ट्रेलिया में स्विमिंग पुल में तैरता दिखा दुनिया का सबसे घातक सांप, परिवार के उड़े होश
पत्नी ने कहा- ‘मूर्खतापूर्ण’ कमेंट
रिपोर्ट के अनुसार द गोल्ड कोस्ट बुलेटिन से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ने उनके व्यवहार पर टिप्पणी की थी। पत्नी ने लैंगब्रोक से कहा था कि तुम एक उम्रदराज व्यक्ति हो, तुम इस तरह की हरकतें नहीं कर सकते। इस तरह का व्यवहार ‘मूर्खतापूर्ण’ था। आप सोच सकते हैं लेकिन आप लिख नहीं सकते। आगामी ऑस्ट्रेलियाई चुनावों में विटनेल को सबसे प्रबल उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है।

पहले भी लड़ चुकी हैं चुनाव
फिलहाल वह वकालत कर रही हैं और पारिवारिक, पालन-पोषण के मामलों, संपत्ति और वसीयत के मामलों में प्रैक्टिस कर रही हैं। वह पहले भी चुनाव लड़ चुकी हैं इसलिए उन्हें इसका अनुभव हासिल है। वह डिफेंस इंडस्ट्री मिनिस्टर स्टीवन सियोबो और सीनेटर माइकलिया कैश और कॉन्सेटा फ़िरावंती-वेल्स के सलाहकार के रूप में भी काम कर चुकी है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *