ऑस्कर अवॉर्ड्स से पहले अमेरिका में RRR का जलवा: लॉस एंजिलिस में दुनिया की सबसे बड़ी स्क्रीनिंग कल, 1647 सीटों का थिएटर हाउसफुल


8 घंटे पहले

ऑस्कर अवॉर्ड्स 2023 से कुछ दिन पहले RRR को अमेरिका के लॉस एंजिलिस में रि-रिलीज करने की तैयारी है। यहां के एक थिएटर में चंद घंटों में फिल्म के 1600 से अधिक टिकट बिक चुके हैं। पूरा थिएटर हाउसफुल हो चुका है।

फिल्म के मेकर्स ने इसकी आधिकारिक घोषणा करते हुए कहा है कि 2 मार्च को लॉस एंजिलिस दुनिया की सबसे बड़ी स्क्रीनिंग का गवाह बनेगा। जानकारी के मुताबिक, इस स्क्रीनिंग में फिल्म के लीड एक्टर रामचरण और डायरेक्टर एस.एस राजामौली भी शिरकत करेंगे।

1647 सीटों वाला शो हाउसफुल हुआ
फिल्म आरआरआर के सोशल मीडिया हैंडल ने ट्वीट कर लिखा, ‘कल लॉस एंजिलिस दुनिया की सबसे स्क्रीनिंग का गवाह बनेगा। 1647 सीटों वाला शो पहले ही हाउसफुल हो चुका है। एस.एस राजामौली, एम कीरावाणी और रामचरण आपके सवालों का जवाब देंगे।’

नाटू-नाटू पर थिरकेगी पूरी दुनिया
ऑस्कर अवॉर्ड 2023 की सेरेमनी में आरआरआर के गाने नाटू-नाटू का स्टेज परफॉर्मेंस होगा। इसको सिंगर राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव लाइव परफॉर्म करेंगे। ये बहुत बड़ी उपलब्धि है क्योंकि एक भारतीय गाना ऑस्कर जैसे प्लेटफॉर्म पर बजेगा तो पूरी दुनिया इसके धुन पर नाचेगी।

बता दें कि नाटू-नाटू को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है। इस कैटेगरी में नाटू-नाटू की टक्कर रिहाना, लेडी गागा, मिट्स्की, डेविड ब्रेन और डायने वारेन से होगा। रिहाना भी अपने गाने (लिफ्ट मी अप) पर परफॉर्म करेंगी।

13 मार्च को दिए जाएंगे ऑस्कर अवॉर्ड्स
ऑस्कर अवॉर्ड्स सेरेमनी 13 मार्च को भारतीय समयानुसार 5:30 से शुरू होगी। इस बार का ऑस्कर इसलिए भी खास है क्योंकि आरआरआर के गाने नाटू-नाटू बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में शामिल किया गया है। अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या ये सॉन्ग अवॉर्ड जीत पाती हैं या नहीं।

कुछ समय पहले नाटू-नाटू गाने ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी का अवॉर्ड भी अपने नाम किया था। जबकि क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड में RRR ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म और नाटू-नाटू गाने ने बेस्ट सॉन्ग का अवॉर्ड जीता था।

हॉलीवुड क्रिटिक्स अवॉर्ड भी जीता
24 फरवरी की रात हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन फिल्म अवॉर्ड्स का आयोजन किया गया, जिसमें RRR ने कुल 4 कैटेगरी में अवॉर्ड जीते हैं। राम चरण और जूनियर NTR की इस फिल्म ने बेस्ट एक्शन फिल्म, बेस्ट इंटरनेशनल फीचर, बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग और बेस्ट स्टंट कैटेगरी में ट्रॉफीज अपने नाम की है।

फिल्म ने दुनियाभर में 1200 करोड़ का कारोबार किया
आरआरआर ने 1200 करोड़ से अधिक का वर्ल्डवाइड कलेक्शन लिया था। अभी भी दुनिया के कई हिस्सों में फिल्म की कमाई जारी है। जापान और अमेरिका के कई शहरों में फिर से रिलीज किया गया। अमेरिका में फिल्म ने रिकार्ड तोड़ कमाई करते हुए 110.7 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन किया है।

यूएई में भी फिल्म ने 40 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। एस.एस. राजामौली के डायरेक्शन में बनी इस पैन इंडिया फिल्म में राम चरण,जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और श्रेया सरन मुख्य भूमिका में नजर आए। फिल्म में अजय देवगन ने भी कैमियो किया था। ये फिल्म 25 मार्च 2022 को थिएटर्स में रिलीज हुई थी।

ये खबरें भी पढ़ें..
नाटू-नाटू पर कोरिया के राजदूत का डांस VIDEO:एंबेसी स्टाफ के साथ दिखाए डांस मूव्स; PM मोदी बोले- शानदार

भारत में कोरियन एंबेसी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में कोरियाई राजदूत चांग जे बोक एंबेसी के अन्य स्टाफ के साथ RRR फिल्म के गाने नाटू नाटू पर डांस कर रहे हैं। 53 सेकेंड के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। एंबेसी ने शनिवार रात इस वीडियो को ट्वीट किया था। रविवार सुबह PM नरेंद्र मोदी ने इसे रिट्वीट करके वीडियो की तारीफ की। PM मोदी ने लिखा- ऊर्जा से भरपूर पूरी टीम का अद्भुत प्रयास। पूरी खबर पढ़ें

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *