एशियन मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 से पहले आया PV Sindhu का बयान, कहा- मैं पूरी तरह से ठीक हूं


दुबई में एशियन मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 का आयोजन 14 फरवरी से होने जा रहा है। इस दौरान भारतीय शटलर पीवी सिंधू ने कहा कि फिट होने के बाद मैं बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए उत्सुक हूं।

दुबई में 14 फरवरी से बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम चैंपियनशिप 2023 का आयोजन किया जा रहा है। इस टूर्नामेंट में भारतीय शटलर और ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू भी हिस्सा ले रही है। पीवी सिंधू बीते लंबे समय से मैदान में बाहर थी मगर अब एशियन मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 से पहले खुद सिंधू की तरफ से बड़ा बयान आया है।

भारतीय बैडमिंटन ऐस और ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने चोट के कारण लंबे समय तक जूझती रही थी। मगर अब उन्होंने खुद को “पूरी तरह से फिट” घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा है कि फिट होने के बाद वो बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं। टूर्नामेंट का आयोजन 14 फरवरी से दुबई में होगा।

बता दें कि पिछले साल, सिंधु ने सैयद मोदी इंटरनेशनल, स्विस ओपन और सिंगापुर ओपन खिताब जीता था। इस जीत के बाद टूर्नामेंट जीतने के संख्या के लिहाज से उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सीजन बन गया। सिर्फ यही नहीं उन्होंने बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों 2022 में महिला एकल का स्वर्ण भी जीता। वर्ष 2022 में ये उनके करियर का पहला राष्ट्रमंडल खिताब था। हालांकि इस खिताब के बाद अगस्त 2022 में उनके बाएं पैर में एक स्ट्रैस प्रैक्चर आया था जिसके बाद वो बाकी सीजन के लिए बाहर हो गई थी। बता दें कि पीवी सिंधू वर्तमान में महिला एकल खिलाड़ियों की विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर पर है।

पीवी जनवरी में मलेशिया ओपन में खेल में वापसी की, लेकिन वो कैरोलिना मारिन से हारने के बाद पहले दौर में बाहर हो गई थी। इसके बाद वो इंडिया ओपन में भी कमाल नहीं दिखा सकी थी। इंडिया ओपन में भी उन्हें शुरुआती दौर में ही बाहर होना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने अपनी रिकवरी पर ध्यान देना जरुरी समझा और इंडोनेशिया और थाईलैंड मास्टर्स में हिस्सा नहीं लिया।

वहीं अब उन्होंने ऐलान किया है कि वो एशियन टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि शारीरिक और मानसिक रूप से मैं पूरी तरह से तैयार हूं। चोट लग जाती है लेकिन अपने शरीर को स्वस्थ रखना और हर बार मजबूत होकर वापस आना महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मैं मैं आश्वस्त हूं, सकारात्मक हूं और अपनी गलतियों से सीख रही हूं।”

उन्होंने कहा कि अपने उस फॉर्म को दोबारा हासिल करने के लिए भी उत्सुक है, जिसमें वो पिछले साल थी जब उन्हें चोट लगी थी। हालांकि ये जाहिर है कि दोबारा फॉर्म में आने के लिए समय लगता है। फॉर्म दोबारा हासिल करने के लिए 100 प्रतिशत देना होगा मगर मैं अब पूरी तरह से ठीक हूं। दमदार लय में आने और टूर्नामेंट मैच खेलने में समय लगता है। 



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *