एयर इंडिया में सह-यात्री पर पेशाब करने वाले युवक को नौकरी से निकाला बाहर, जानें पूरा मामला


Wells Fargo Sacks India VP Shankar Mishra: अमेरिका की वित्तीय सेवा कंपनी वेल्स फ़ार्गो (American Financial Services Company Wells Fargo) ने भारत में अपनी इकाई के उपाध्यक्ष शंकर मिश्रा (Shankar Mishra, India Vice-President) को 6 जनवरी 2023 को बर्खास्त कर दिया है. मालूम हो कि शंकर मिश्रा ने एयर इंडिया (Air India) की एक फ्लाइट के बिजनेस क्लास (Business Class) में 70 साल की एक महिला पर नशे की हालत में पेशाब कर दिया था. जिसके बाद से ये मामला काफी चर्चा में आ गया है. यह मामला तब का है, जब यह उड़ान न्यूयोर्क से नई दिल्ली के लिए आ रही थी.

जानिए कंपनी ने क्या कहा

कंपनी वेल्स फ़ार्गो ने इस मामले पर कहा कि, इस व्यक्ति को वेल्स फ़ार्गो कंपनी से बाहर कर दिया गया है. हम कानून के साथ हैं और किसी भी अतिरिक्त पूछताछ के लिए उनको निर्देशित करते है. कंपनी ने यह भी कहा कि वह अपने कर्मचारियों को पेशेवर और व्यक्तिगत व्यवहार के उच्चतम मानकों पर काम करती है. लेकिन इन आरोपों से कंपनी काफी परेशान है.

क्या है मामला

पिछले साल 26 नवंबर, 2022 को एयर इंडिया की न्यूयोर्क से नई दिल्ली आ रही की उड़ान के बिज़नेस क्लास में एक महिला सह-यात्री पर शंकर मिश्रा के पेशाब कर दी. जिसके बाद दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट थाने में मामला दर्ज हुआ है. साथ ही दिल्ली पुलिस ने 5 जनवरी को संबंधित अधिकारियों को पत्र लिखकर शंकर मिश्रा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (LOC) की मांग की.

news reels

ये लगी आईपीसी की धारा

इस मामले पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि, ” शंकर मिश्रा मुंबई का रहने वाला है. हमने अपनी टीमें मुंबई उसके जाने-पहचाने ठिकानों पर भेजी थीं, लेकिन वह फरार था. हमारी टीमें उसका पता लगाने की कोशिश कर रही हैं.” मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 294 (सार्वजनिक स्थान पर अश्लील हरकत), 354, 509, 510 के तहत केस दर्ज किया गया है.

DGCA ने एयर इंडिया को भेजा नोटिस

वही दूसरी ओर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने भी एयर इंडिया के अधिकारियों और न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के केबिन क्रू को कारण बताओ नोटिस जारी कर पूछा है कि 26 नवंबर 2022 की उड़ान को संभालने के दौरान ड्यूटी में लापरवाही के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों न की जाए. विमानन नियामक ने कहा कि एयर इंडिया का आचरण “अव्यवसायिक” लग रहा है, और ऐसा लगता है कि अनियंत्रित यात्रियों से निपटने से संबंधित प्रावधानों का पालन नहीं किया हुआ है.

ये भी पढ़ें-

Income Tax Return: अगर आप अब तक जमा नहीं कर सके है बिलेटेड या रिवाइज्ड ITR, तो ये तरीका अपनाएं



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *