एपल स्टोर में इन लोगों को मिलेगी नौकरियां, सबसे पहले किस शहर में होगी भर्ती?


Apple Store in India: एपल के भारत में एपल स्टोर ओपन करने की चर्चाएं काफी समय से चल रही थी, लेकिन अब आखिरकार यह चर्चाएं हकीकत बनने जा रही हैं. एपल (Apple) इस साल भारत में अपना फिजिकल स्टोर खोलने की तैयारी में है. जानकारी के अनुसार, एपल अपने जगह-जगह रिटेल स्टोर ओपन करने के लिए कर्मचारियों की हायरिंग शुरू करने जा रही है. दिलचस्प बात यह है कि अब आप मेड इन इंडिया iPhone खरीद सकेंगे, जिसका प्रोडक्शन हमारे देश भारत में ही होगा.

एपल इस पोस्ट पर कर रहा हायरिंग

एपल अपने रिटेल स्टोर के लिए कई पदों पर हायरिंग कर रहा है. इसमें टेक्नीकल स्पेसियलिस्ट्स, बिजनेस एक्सपर्ट्स, सीनियर मैनेजर्स, स्टोर लीडर्स जैसे पद शामिल हैं. एपल की इस ओपन जॉब लिस्टिंग से पता चलता है कि वो भारत की अलग-अलग जगहों पर 12 रिटेल स्टोर्स ओपन करने जा रही है.

इस शहर के लिए यहां पोस्ट की गई जॉब

live reels News Reels

अगर आप भी एपल की इन जॉब वेकेंसी में दिलचस्पी रखते हैं तो बता दें कि आपको कंपनी की वेबसाइट पर इससे जुड़ी जानकारी मिल जाएगी. शनिवार को मुंबई और दिल्ली के लिए रिटेल जॉब पोस्ट किए गए थे. Jobs at Apple आप इस लिंक पर क्लिक कर पेज पर पहुंच सकते हैं. देखा जाए तो एपल की प्लानिंग स्पष्ट है. कंपनी दुनिया के तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजारों में से एक भारत में फिजिकल रिटेल लोकेशन सेटअप करना चाह रही है. हालांकि फिलहाल एपल स्टोर के करीब 100 कर्मचारी हैं और फ्लैगशिप लोकेशंस पर 1000 कर्मचारी हैं. इस साल कंपनी मुंबई में 22,000 स्क्वायर फुट का स्टोर ओपन करने जा रही है.

ऑनलाइन स्टोर्स को मिला था अच्छा रिस्पॉन्स 

बात है जनवरी महीने और साल 2021 की, जब एपल के सीईओ Tim Cook ने बताया था कि एपल स्टोर को देश में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है. उन्होंने कहा था कि कंपनी आने वाले समय में इंडिया में अपने रिटेल स्टोर खोलने की योजना बना रही है. टिम कुक ने ये भी कहा था कि हम रिटेल स्टोर ओपन करने के साथ कुछ नया लेकर आना चाहते हैं. वैसे देखा जाए तो भारत में स्टोर ओपन कर एपल को काफी फायदा होगा. कंपनी को अपनी दमदार डिवाइस बनाने और सर्विस देने में अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा.

यह भी पढ़ें 

Oneplus के इन 2 स्मार्टफोन पर अब नहीं मिलेगा सॉफ्टवेयर अपडेट, पुराने से ही चलाना होगा काम

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *