एक और ग्लोबल कंपनी में इंडियन CEO: ओगिल्वी की ग्लोबल CEO बनीं देविका बुलचंदानी, भारतीय मूल के CEO की लंबी लिस्ट में शामिल


  • Hindi News
  • Business
  • Devika Bulchandani Becomes Global CEO Of Ogilvy, Joins Long List Of Indian origin CEOs

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ग्लोबल एडवर्टाइजिंग और पब्लिक रिलेशन्स एजेंसी ओगिल्वी ने भारत में जन्मी देविका बुलचंदानी को अपना ग्लोबल चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर बनाया है। कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘बुलचंदानी एंडी मेन की जगह लेंगी जो ग्लोबल CEO के रूप में पद छोड़ रही हैं और साल के अंत तक एक सीनियर एडवाइजर के रूप में काम करेंगी।’ बुलचंदानी अभी ओगिल्वी नॉर्थ अमेरिका की ग्लोबल प्रेसिडेंट और सीईओ के रूप में काम कर रहीं हैं।

93 देशों में 131 ऑफिस
अपनी नई भूमिका में वह 93 देशों में मौजूद 131 ऑफिसेज का काम देखेंगी। ओगिल्वी लीडिंग मार्केटिंग और कम्यूनिकेशन ग्रुप, WPP का हिस्सा है। कंपनी ने कहा कि वह WPP की कार्यकारी समिति में भी शामिल होंगी। WPP के CEO मार्क रीड ने कहा, ‘देविका क्रिएटिविटी की चैंपियन हैं।’ उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री के लिए उनका प्यार, ग्राहकों की जरूरतों की गहरी समझ और एजेंसियों और ब्रांडों के लिए ग्रोथ प्रदान करने का ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है।

ये उन्हें ओगिल्वी को और भी अधिक सफलता की ओर ले जाने के लिए सही विकल्प बनाता है। अमृतसर में जन्मी बुलचंदानी ने यूनिवर्सिटी ऑफ सदर्न कैलिफोर्निया से मास्टर्स किया है। नॉर्थ अमेरिका की एडवर्टाइजिंग एजेंसी मैककैन में विभिन्न नेतृत्व भूमिकाओं में 26 साल काम किया है। वो कंपनी की प्रेसिडेंट भी रह चुकी हैं। इंडिस्ट्री में वो देव नाम से पॉपुलर है।

बुलचंदानी फियरलेस गर्ल” लॉन्चिंग में शामिल रहीं
वह मास्टरकार्ड के लंबे समय से चल रहे “प्राइसलेस” अभियान के साथ-साथ “ट्रू नेम” के पीछे की प्रेरणा शक्ति थी, जो 2019 में लॉन्च किया गया एक फीचर है।
उन्होंने महिलाओं की समानता के प्रतीक “फियरलेस गर्ल” को लॉन्च करने में भी मदद की। ये एक अभियान ऐसा अभियान था जो कान्स लायंस इंटरनेशनल फेस्टिवल ऑफ क्रिएटिविटी के इतिहास में सबसे सम्मानित अभियानों में से एक बन गया।

माइक्रोसॉफ्ट से लेकर गूगल में भारतीय CEO
पिछले हफ्ते कॉफी की दिग्गज कंपनी स्टारबक्स ने लक्ष्मण नरसिम्हन को अपना चीफ एग्जीक्यूटिव नियुक्त किया था। इस लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला, एडोब के CEO शांतनु नारायण, अल्फाबेट के CEO सुंदर पिचाई, ट्विटर हेड पराग अग्रवाल, चैनल से लीना नायर और आईबीएम ग्रुप के CEO अरविंद कृष्णा शामिल हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.