‘उसका पति पहले हुआ करता था महिला’, शादी के 8 साल बाद विवाहिता के सामने आई ये अजीब सच्चाई


'उसका पति पहले हुआ करता था महिला', शादी के 8 साल बाद विवाहिता के सामने आई ये अजीब सच्चाई

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली :

गुजरात के वडोदरा में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल, एक 40 वर्षीया महिला को शादी के 8 साल हो गए थे. लेकिन, बाद में उसे ये पता चला कि उसका पति पहले एक महिला हुआ करता था. उसने लिंग-पुनर्निर्धारण सर्जरी (gender-reassignment surgery) कराई थी. गोत्री थाने में दर्ज प्राथमिकी (एफआईआर) में शीतल ने विराज वर्धन (पहले विजयता) पर “अप्राकृतिक यौन संबंध” और धोखाधड़ी का आरोप लगाया. उसने प्राथमिकी में उसके परिवार के सदस्यों का भी नाम लिया है.

यह भी पढ़ें

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, शीतल ने पुलिस को बताया कि नौ साल पहले उसकी मुलाकात एक मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए विराज वर्धन से हुई थी. उसके पूर्व पति की एक सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई, जिससे वह अपनी बेटी के साथ रह गई, जो उस समय 14 वर्ष की थी.

उन्होंने 2014 में परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में औपचारिक रूप से शादी की और यहां तक ​​कि हनीमून के लिए कश्मीर भी गए. हालांकि, उसने शारीरिक संबंध नहीं बनाया और कई दिनों तक बहाने बनाता रहा. जब महिला ने उस पर दबाव डाला, तो उसने दावा किया कि कुछ साल पहले रूस में उसके साथ हुई एक दुर्घटना ने उसे यौन संबंध बनाने में असमर्थ बना दिया था.

आरोपी ने महिला को आश्वस्त किया कि वह एक छोटी सी सर्जरी के बाद पूरी तरह से ठीक हो जाएगा. जनवरी 2020 में, उसने उससे कहा कि वह मोटापे की सर्जरी करवाना चाहता है. हालांकि, बाद में उन्होंने खुलासा किया कि उसने लिंग पुनर्मूल्यांकन सर्जरी करवाई थी.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, उसने कथित तौर पर महिला के साथ “अप्राकृतिक यौन संबंध” बनाना शुरू कर दिया और उसे धमकी दी कि अगर उसने किसी को सच्चाई बताई तो उसे भयानक परिणाम भुगतने होंगे. गोत्री पुलिस निरीक्षक एमके गुर्जर ने बताया कि आरोपी दिल्ली का रहने वाला है और उसे वडोदरा लाया गया है.



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *