उद्धव के खिलाफ टिप्पणी के बाद नारायण राणे गिरफ्तार, समर्थन में आए BJP अध्यक्ष बोले- ‘ना तो हम डरेंगे, ना दबेंगे’


केंद्रीय नारायण राणे/फोटो: एएनआई


Text Size:

मुंबई/नागपुर : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने संबंधी टिप्पणी पर विवाद के बाद केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राणे को रत्नागिरी जिले में पुलिस ने हिरासत में लिया, जहां वह जन आशीर्वाद यात्रा के तहत दौरे पर थे. अधिकारी ने बताया कि हिरासत में लेने के बाद राणे को संगमेश्वर थाना ले जाया गया. ऐसी खबरें आयी हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता राणे ने उच्च रक्तचाप और ‘शुगर लेवल’ बढ़ने शिकायत की तथा उनकी जांच के लिए एक डॉक्टर को बुलाया गया.

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता नारायण राणे ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ अपनी टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को रद्द करने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है.

नारायण के वकील का कहना है कि अदालत के आधिकारिक घंटे खत्म होने के कारण आज याचिका दायर नहीं की जा सकी. राणे की याचिका पर तत्काल सुनवाई कल होगी.

महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने नारायण राणे की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए कहा,  ‘मैं नारायण राणे के बयान का समर्थन नहीं करता. लेकिन अगर उन्हें गिरफ्तार किया जाता है या सीएम के खिलाफ टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया जाता है, तो वो ये बताएं कि उनके नेताओं के साथ क्या होना चाहिए जो एक संवैधानिक पदाधिकारी और राज्यपाल के खिलाफ लगभग हर दिन टिप्पणी करते हैं.’

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें