इस साल वनडे में विराट कोहली पूरा कर पाएंगे शतकों का ‘अर्धशतक’? सचिन तेंदुलकर को पछाड़ने का मौका


Most Centuries in ODIs: क्रिकेट की एक पुरानी कहावत है, यहां रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं. हालांकि, इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ ऐसे भी रिकॉर्ड बने हैं, जिनका टूटना असंभव लगता है. लेकिन यह भी कहते हैं कि क्रिकेट में कब क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही एक रिकॉर्ड है सचिन तेंदुलकर का, जो पहला लगता था कि कभी नहीं टूटेगा, लेकिन अब विराट कोहली उसे तोड़ने के बेहद करीब हैं.

इस साल टूट जाएगा सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा वनडे शतकों का रिकॉर्ड?

वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत की पूर्व महान ओपनर सचिन तेंदुलकर के नाम है. सचिन ने 1989 से 2012 के बीच कुल 463 वनडे मैचों में 49 शतक लगाए हैं.

वहीं पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम वनडे क्रिकेट में 44 शतक हैं. वह सचिन तेंदुलकर से मात्र 5 शतक पीछे हैं. कोहली ने 2008 से लेकर अब तक के अपने वनडे करियर के 265 मैचों में ही 44 शतक जड़ दिए हैं. ऐसे में वह इस साल 6 शतक लगाकर वनडे क्रिकेट में 50 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन सकते हैं.

इसी साल होना है वनडे वर्ल्ड कप

विराट कोहली के लिए अच्छी बात यह है कि इस साल भारतीय क्रिकेट टीम को काफी संख्या में वनडे मैच खेलने हैं. दरअसल, इसी साल वनडे वर्ल्ड कप होना है. ऐसे में टीम इंडिया इसे देखते हुए कई वनडे मैच खेलेगी. कोहली अगर इस साल लगातार खेलते हैं तो वह आसानी से सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ते हुए वनडे में शतकों का अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज़ बन जाएंगे.

यह भी पढ़ें-

IND vs SL: आखिरी 6 गेंदों के रोमांच की पूरी कहानी, जब हार्दिक ने अक्षर को सौंपी गेंद और फिर लगभग हारा हुआ मैच जीता भारत



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *