इस बीमारी से जूझ रही हैं फातिमा सना शेख,एक्ट्रेस ने किया बड़ा खुलासा


Fatima Sana Sheikh: बॉलीवुड एक्ट्रेस फातिमा सना शेख (Fatima Sana Sheikh) आज कल चर्चा में बनी हुई हैं। फिल्मों में तो एक्ट्रेस छाई ही रहती हैं लेकिन इस बार वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर लाइमलाइट में हैं। फिल्म दंगल में अमीर खान (Aamir khan) की बेटी का किरदार निभाने के बाद से ही लोग उन्हें जानने लगे हैं। हाल ही में एक्ट्रेस ने एक हैरान कर देने वाला खुलासा किया है जिसकी वजह से उनके फैंस चिंता में आ गए हैं।

इस बीमारी से परेशान हैं फातिमा

फिल्म दंगल से अपना नाम बनाने वाली एक्ट्रेस को सभी ने शुरुआत से एक मजबूत लड़की के रूप में देखा है। असल जिंदगी में भी वह उतनी ही मजबूत हैं। फातिमा को देखकर ये कहना मुश्किल है कि वह किसी बीमारी से गुजर रही होंगी लेकिन एक्ट्रेस ने सबको हैरान कर देने वाली बात का खुलासा किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस ने बताया कि वह लगभग पांच बार मिर्गी के दौरों का सामना कर चुकी हैं और उस समय वह अकेली पड़ गई थीं।

उन्होंने आगे बात करते हुए कहा,’इस बीमारी के चलते मेरे काफी काम रुक गए हैं। यहां तक कि मैं अकेले ट्रैवल भी नहीं कर सकती हूं।’ पता चला है कि फातिमा को एक बार फ्लाइट से ट्रैवल करते हुए भी मिर्गी का दौरा पड़ गया था तब उनका एयरपोर्ट पर ही इलाज करना पड़ा और उन्हे कुछ दिन अस्पताल में भी बिताने पड़े थे।

 एक्ट्रेस ने कही ये बड़ी बात

फातिमा इतनी बड़ी बीमारी से गुजर रही हैं इस बात का कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक फातिमा ने यह भी बताया है कि उन्हें इस बीमारी को समझने में समय लगा है। वह इसे छुपाना नहीं चाहती थीं लेकिन उन्हें इस बारे में बात करने का मौका नहीं मिला। वह ये भी नहीं चाहती थीं कि लोग उन्हें कमजोर समझें। इस बारे में बात करते हुए आगे उन्होंने कहा, ‘मुझे डर था कि अगर यह बात सामने आ गई तो मुझे काम मिलने में मुश्किल होगी ‘ साथ ही ये भी कहा, ‘मैं ये बात खुद स्वीकार नहीं करना चाहती थी कि मुझे कोई न्यूरोलॉजिकल दिक्कत है’।

लोगों को दी जानकारी

फातिमा कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट कर मिर्गी के बारे में बात करती नजर आई थीं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पिक्चर के साथ कैप्शन में मिर्गी के दौरों के बारे में बात की थीं। पोस्ट में फातिमा हाथ में एक कैमरा पकड़े अपनी फोटो खिचती नजर आ रही हैं।

वहीं पोस्ट को कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा है- ‘बस मिर्गी के बारे में बात करने के लिए एक तस्वीर पोस्ट करना चाहती थी। कोई रेलेवंस नहीं है फोटो और विषय का..मिर्गी क्या है?..मिर्गी जेनेटिक डिसॉडर या ब्रेन इंजरी के परिणामस्वरूप हो सकती है पर बहुत से लोगों को इसका कारण ही नहीं पता चल पाता है।’

इसके आगे एक्ट्रेस ने मिर्गी के बारे में 5 फैक्ट्स भी लोगों से साझा किए हैं ताकि वह अपनी बीमारी के बारे में जान सकें। साथ ही फातिमा ने अपने पोस्ट के जरिए लोगों को जागरूक करने के लिए बहुत सी जानकारी दी है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *