इस तस्वीर में पिता और भाई के बीच खड़ा यह हैंडसम लड़का बना बॉलीवुड का सबसे क्रूर विलेन, नाम सुनकर सो जाते थे रोते हुए बच्चे- पहचाना क्या?


इस तस्वीर में पिता और भाई के बीच खड़ा यह हैंडसम लड़का बना बॉलीवुड का सबसे क्रूर विलेन, नाम सुनकर सो जाते थे रोते हुए बच्चे- पहचाना क्या?

पहचाना भाई और पिता के बीच में खड़ा कौन है यह एक्टर

नई दिल्ली :

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर जयंत की एक फोटो ट्विटर पर आई है, जिसमें वह अपने दोनों बेटों के साथ नजर आ रहे हैं. जयंत का असली नाम जकारिया खान था और उन्होंने हिंदी सिनेमा में कई यादगार किरदार निभाए. उनकी प्रमुख फिल्मों में अमर, मेम दीदी और नाजनीन शामिल हैं और वह दिलीप कुमार के साथ कई फिल्मों में नजर आए थे. इस फोटो में उनके दोनों बेटे हैं और दोनों ही सिनेमा की दुनिया के दिग्गज नाम रह चुके हैं. यह दोनों हैं अमजद खान (फोटो में जयंत और इम्तियाज के बीच) और इम्तियाज खान. अमजद खान को जहां बॉलीवुड के सबसे क्रूर विलेन में से एक माना जाता है और वह गब्बर सिंह के नाम से भी जाने जाते थे. शोले फिल्म के गब्बर सिंह के इस डायलॉग से उसके खौफ को फिल्म में समझा जा सकता है, ‘यहां से पचास-पचास कोस दूर जब बच्चा रात को रोता है तो मां कहती है सो जा बेटे नहीं तो गब्बर आ जाएगा.’

यह भी पढ़ें

अमजद खान के पिता जयंत का निधन 2 जून, 1975 को हुआ था जबकि उनके बेटे अमजद खान की आइकॉनिक फिल्म ‘शोले’ 15 अगस्त, 1975 को रिलीज हुई थी. अमजद खान ने अपने 20 साल के फिल्मी करियर में लगभग 132 फिल्मों में काम किया था. बतौर विलेन उनकी यादगार फिल्मों में मुकद्दर का सिकंदर, कालिया, मिस्टर नटवरलाल, सत्ते पे सत्ता, नसीब, नास्तिक, गंगा की सौगंध और शोले के नाम प्रमुखता से आते. उनका और अमिताभ बच्चन का जबरदस्त कॉम्बिनेशन था और फैन्स को दोनों का टकराव देखने में बहुत मजा आता था. लेकिन याराना फिल्म में अमिताभ और अमजद की दोस्ती को भी फैन्स ने खूब पसंद किया था. इसके अलावा, चमेली की शादी, लावारिस, शतरंज के खिलाड़ी, राम बलवरा, बगावत, परवरिश, धरम कांटा और चरस भी उनकी लोकप्रिय फिल्मों की फेहरिस्त में आती हैं.

VIDEO: जाह्नवी कपूर ने कहा- वरुण और रणबीर के साथ अच्‍छी लगेगी मेरी जोड़ी, आलिया करती है प्रेरित





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.