इस तरह के लोग दूसरे के पार्टनर को दे बैठते हैं दिल, दोस्ती का भी नहीं करते ख्याल


‘प्यार और जंग में सब कुछ जायज है’ ये कहावत तो आप सबने सुनी ही होगी। लोग इसे अपनी आवश्यकता और सहुलियत के अनुसार एक्शन को जस्टिफाई करने के लिए जब तब इस्तेमाल करते रहते हैं। अब वह चाहे किसी के पार्टनर को उससे दूर करके अपना बनाना ही क्यों न हो।

हालांकि ऐसा माना जाता है कि जो सच्चे दिल से प्यार करते हैं, वह किसी को अपने रिलेशनशिप के बीच नहीं आने देते हैं। लेकिन सिर्फ इसके भरोसे आप अपने पार्टनर पर दांव लगाकर नहीं बैठ सकते हैं। यहां सवाल अपने प्यार को ऐसे लोगों से बचाने का है, जो दूसरों के पार्टनर को चुराने में माहिर होते हैं। लेकिन ऐसे लोगों को आखिर पहचाने कैसे?

स्टडी में खुलासा- ऐसे लोग चुराते हैं दूसरे का पार्टनर

स्टडी में खुलासा- ऐसे लोग चुराते हैं दूसरे का पार्टनर

जर्नल ऑफ सेक्स रिसर्च की एक स्टडी के अनुसार, जो लोग किसी ऐसे व्यक्ति कि और आकर्षित होते हैं, जो पहले से ही एक रोमांटिक रिश्ते में है, वह जलन, आत्मविश्वास की भावना से भरे होते हैं। इसके लिए शोधकर्ताओं ने 187 कपल्स के साथ काम किया। इसके निष्कर्ष में ऐसी 2 पर्सनालिटी सामने आयी जो दूसरे के पार्टनर को पाने की कोशिश में लगे रहते हैं।

इस पर्सनालिटी के पुरुष रखते हैं दूसरे की लवर को अपना बनाने की चाह

इस पर्सनालिटी के पुरुष रखते हैं दूसरे की लवर को अपना बनाने की चाह

अध्ययन में पाया गया कि, जो आदमी अपने काम और जिम्मेदारी को लेकर ईमानदार नहीं होते है, और जिनमें मोरल वैल्यू की कमी और धोखा देने की प्रवृत्ति होती है, वह दूसरे के पार्टनर पर ट्राई करने से पहले एक भी बार विचार नहीं करते हैं।

इस पर्सनालिटी की महिलाएं दूसरे के पार्टनर से होती हैं अट्रैक्ट

इस पर्सनालिटी की महिलाएं दूसरे के पार्टनर से होती हैं अट्रैक्ट

दूसरे के बॉयफ्रेंड या हस्बैंड से रिलेशन में आने वाली महिलाएं सामान्य तौर पर खुले विचारों और साइकोपैथ होती हैं।

अध्ययन के अनुसार, ऐसी महिलाएं जिनके पार्टनर से मतभेद ज्यादा रहते हैं, या जिनके पार्टनर ज्यादा गर्म मिजाज, डिप्रेशन, एंग्जायटी से ग्रस्त हैं, वह दूसरे के पार्टनर से अधिक अट्रैक्ट होती हैं।

इस तरह के लोगों से अपने पार्टनर को मिलाने से बचें

इस तरह के लोगों से अपने पार्टनर को मिलाने से बचें

एक्सपर्ट के अनुसार, ऐसे लोग जिनमें आत्मविश्वास की कमी होती है, या जो खुद को दूसरे से कम आंकते हैं, वह दूसरों के पार्टनर को चुराने की कोशिश करते हैं।

ऐसे लोग पहले दोस्ती करते हैं, और मौके का फायदा उठाकर रिलेशनशिप में दरार पैदा करते हैं। क्योंकि उन्हें ये काम अपने लिए पार्टनर खोजने से ज्यादा आसान लगता है।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *