इस अनजान सी कंपनी के शेयर ने कई गुना बढ़ा दी निवेशकों की दौलत, जानें इसके बारे में


Multibagger Stock Tips: यह जरूरी नहीं कि शेयर बाजार में सिर्फ बड़ी कंपनियां ही कमाल करती हैं. ऐसा कई बार हुआ है जब छोटी कंपनियों ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. आज हम आपको एक ऐसी ही छोटी कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं. इससे पहले जान लें कि शेयर बाजार में पिछले 18 महीनों से लगातार तेजी का माहौल बना हुआ है. निवेशकों को इस तेजी से बहुत फायदा हो रहा है. इस तेजी का कारण बड़ी ही नहीं बल्कि छोटी कंपनियां भी हैं.

ऐसी ही एक कंपनी है Raghav Productivity Enhancers Ltd. बीते पांच सालों में इस कंपनी का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है. बाजार में रजिस्टर होने के बाद से इसने निवेशकों को 2800% से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इसका मतलब है कि जिन निवेशकों ने पांच साल पहले इस कंपनी में पांच लाख का निवेश किया होगा वह आज करोड़पति बन गए होंगे.

इस कंपनी की शानदार परफॉरमेंस ही वह वजह है जिसकी वजह से शेयर बाजार के दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला इस कंपनी में 31 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहे हैं. जानते हैं इस कंपनी ने पांच सालों में कैसा प्रदर्शन किया है.

5 साल में कंपनी का प्रदर्शन

  • यह कंपनी करीब पांच साल पहले अप्रैल 2016 में शेयर बाजार में इनवेस्ट हुई थी.
  • उस वक्त इस कंपनी के शेयरों की कीमत 28.60 रुपये थी.
  • इसके बाद से इस कंपनी के शेयर लगातार ग्रो कर रहे हैं.
  • इन शेयर्स की कीमत 13 अगस्त को 790.30 रुपये प्रति शेयर तक पहुंच  गई. 
  • मतलब इन शेयर्स ने पांच साल में 2800 फीसदी से ज्यादा की तेजी दिखाई है.
  • अगर किसी ने 5 साल पहले 28.60 रुपये के हिसाब से 5 लाख रुपये का निवेश किया होता तो उसे 17483 शेयर मिलते. इन शेयर्स की वैल्यू आज 1.38 करोड़ रुपये हो गई है. यानी एक लाख रुपये के 28 लाख रुपये हो गए होते.
  • फिलहाल इस शेयर की कीमत 831 रुपये प्रति शेयर है. 

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहाँ कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

Multibagger Stock Tips: इस स्टॉक ने 2021 में निवेशकों का पैसा कर दिया डबल, दिया शानदार रिटर्न

Multibagger Stock Tips: ये 3 शेयर इस साल साबित हुए मल्टीबैगर स्टॉक, निवेशकों को कर दिया मालामाल



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *