इस्लामिक स्टेट प्रवक्ता बोला, भारत पर हमले के लिए एकजुट हो जाएं एशियाई मुसलमान


नई दिल्ली: जिहादी ग्रुप के ग्लोबल प्रवक्ता ने मंगलवार को, एनक्रिप्ट की गई सोशल मीडिया फीड्स में बयान जारी कर कहा है कि इस्लामिक स्टेट दक्षिण और दक्षिणपूर्व एशिया के मुसलमानों का आह्वान कर रहा है, कि भारत पर हमले करने के लिए एकजुट हो जाएं.

प्रवक्ता ने, जो अबु उमर अल-मुजाहिर उप-नाम इस्तेमाल करता है, कहा कि इस्लामिक स्टेट भारत में इस्लाम धर्म बचाने को प्रतिबद्ध है, जहां उसके अनुसार, उस पर ‘सरकार की ओर से हमला’ हो रहा है.

भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, फिलीपीन्स, मलेशिया, इंडोनेशिया, और सिंगापुर के मुसलमानों को संबोधित करते हुए, अरबी भाषा में दिए गए 32 मिनट के भाषण में अल-मुजाहिर कहता है, ‘आपको डर ने खा लिया है इसलिए आपके अंदर अपने मज़हब पर बने रहने, और उसके दुश्मनों से लड़ने की हिम्मत ख़त्म हो गई है’.

भाषण से पहले अलग से जारी किए गए एक वीडियो में, इस्लामिक स्टेट के जिहादियों को कुर्दिश मिलीशिया को मौत की सज़ा देते हुए दिखाया गया, जिन्हें युद्ध-बंदियों के तौर पकड़ा गया था. अपनी स्थापना के बाद से संगठन द्वारा बनाई जाने वाली, क्रूरता से मारने की वीडियो श्रृंखला में ये एक ताज़ा कड़ी है.

अल-मुजाहिर का भाषण उस सिलसिलेवार जिहादी बयानों की एक ताज़ा कड़ी है, जिनमें मुसलमानों पर अत्याचार करने के लिए भारत को निशाना बनाया गया है. इनमें मारे गए अल-क़ायदा प्रमुख एयमान अल-ज़वाहिरी का अप्रैल का एक वीडियो टेप किया हुआ संदेश भी है, जिसकी ख़बर सबसे पहले दिप्रिंट ने दी थी.

अच्छी पत्रकारिता मायने रखती है, संकटकाल में तो और भी अधिक

दिप्रिंट आपके लिए ले कर आता है कहानियां जो आपको पढ़नी चाहिए, वो भी वहां से जहां वे हो रही हैं

हम इसे तभी जारी रख सकते हैं अगर आप हमारी रिपोर्टिंग, लेखन और तस्वीरों के लिए हमारा सहयोग करें.

अभी सब्सक्राइब करें