इस्लामाबाद में भीषण आग लगने से 300 दुकानें जलकर राख, वायुसेना की मदद से आग पर पाया काबू


Pakistan: पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के एक फेमस संडे बाजार में भीषण आग लग गई, जिसमें करीब 300 दुकानें और स्टॉल जलकर राख हो गए. आग इतनी तेजी से बाजार में फैली की आग बुझाने के लिए वायु सेना की मदद लेनी पड़ी. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक बाजार के गेट नंबर सात के पास आग लगी, जहां पर पुराने कपड़े और कालीन बिकते हैं.

संडे बाजार के स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि दमकल की 10 गाड़ियों को कई घंटे तक आग बुझाने के लिए मशक्कत करनी पड़ी और वायु सेना की दो दमकल गाड़ियों की मदद भी लेनी पड़ी, जिसके बाद आग पर काबू पाया गया. इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

जिल प्रशासन से मांगी रिपोर्ट 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आग इतनी भीषण थी कि उसने काफी तेजी से दुकानों को अपनी चपेट में लिया. देखते ही देखते 300 से अधिक दुकानें जलकर राख हो गईं. पाकिस्तान के आंतरिक मामलों के मंत्री राणा सनाउल्लाह खान ने इस पूरे मामले का संज्ञान लेते हुए स्थानीय जिल प्रशासन से एक रिपोर्ट मांगी है. 

News Reels

बाजार में आग लगने का इतिहास है पुराना

इस्लामाबाद का संडे बाजार शहर के जी-9 क्षेत्र में लगता है और बाजार में आग लगने का इतिहास पुराना रहा है. संडे बाजार में 3 साल पहले 2019 में सुबह आग लगने की घटना हुई थी. उसमें भी 300 दुकानें जलकर राख हो गई थीं. इससे पहले साल 2018 में भी इस बाजार में आग लगने से कपड़े और होजरी सेक्शन की 90 दुकानें और स्टॉल जल गए थे.

संडे मार्केट में रहती हैं काफी भीड़

बता दें कि साल 2017 में एक होजरी स्टॉल में सौर ऊर्जा से चलने वाली बैटरी में धमाके के बाद इस बाजार के सेक्शन ई और एफ में भीषण आग लग गई थी. यह मार्केट हफ्ते में मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को लगती है. स्थानीय लोग इसको संडे मार्केट के रूप में जानते है. इस मार्केट में फल, पुराने कपड़े और कालीन, घर का सामान मिलता है. इसके कारण इस बाजार में अच्छी-खासी भीड रहती है.

ये भी पढ़ें- Mahakali River: महाकाली नदी पहले की तरह ही बहती रहेगी, भारत-नेपाल हटाएंगे तटबंध, बैठक में हुआ फैसला



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *