इमरान को उनके ही सहयोगी ने जनरल बाजवा के खिलाफ न बोलने की चेतावनी दी


पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही- India TV Hindi


पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान द्वारा अपने संबोधन में पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (सेवानिवृत्त) की निंदा करने के एक दिन बाद पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही- जो उनके दाहिनी ओर बैठे थे- मीडिया रिपोर्टो में कहा जा रहा है कि उन्होंने पूर्व सैन्य प्रमुख का बचाव करने का संकल्प लिया है। इलाही ने कहा कि अगर जनरल बाजवा के खिलाफ कुछ भी कहा जाता है तो वह और उनकी पार्टी उनका बचाव करेगी। द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा, जब खान जनरल बाजवा के खिलाफ बोल रहे थे तो मुझे बहुत बुरा लगा।

इमरान खान बाजवा के एहसानों को न भूलें

शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए पूर्व सेना प्रमुख के खिलाफ खान की आलोचना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व सीओएएस एक ‘दाता’ थे और उनके खिलाफ कुछ भी नहीं कहा जाना चाहिए। पंजाब के सीएम ने पीटीआई प्रमुख को याद दिलाया, जनरल बाजवा (रिटायर्ड) के उन पर (खान) कई एहसान हैं, इसलिए एहसानों को नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह विरोधियों के बजाय पीटीआई के सहयोगी हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि खान ने पूर्व संघीय मंत्री मूनिस इलाही को अपने साथ नहीं बैठने दिया, लेकिन पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (पीएमएल-क्यू) ने इमरान खान का समर्थन किया। उन्होंने कहा, “जब इमरान खान ने पंजाब विधानसभा को भंग करने के लिए कहा तो हम तुरंत सहमत हो गए।”

बाजवा नहीं चाहते थे कि शहबाज पीएम बनें

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान ने शनिवार को पीटीआई कार्यकर्ताओं को अपने संबोधन में पूर्व सेना प्रमुख की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें अपनी सरकार को हटाने का पूवार्भास था और वह जानते थे कि कुछ तत्व शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “पूर्व प्रधानमंत्री के साथ परवेज और खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान भी मौजूद थे। जनरल कमर जावेद बाजवा ने मुझसे कहा कि वह नहीं चाहते कि यह (शहबाज) पीएम बनें। तो कौन जिम्मेदार है? क्या कोई मुझे यह बताएगा? जनरल बाजवा मुझसे कहते थे कि (मौजूदा शासक) भ्रष्ट हैं।”

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *