इंडक्शन कुकटॉप का कमाल बिना जले बनाए खाना बेमिसाल


आइए जानते हैं कुछ इंडक्शन कुकटॉप जिसको आप इस्तेमाल कर सकते हैं और टेंशन फ्री कुकिंग आराम से कर सकते हैं। यहां पर न केवल आप सेफ्टी के साथ खाना बना सकते हैं, बल्कि बिजली की खपत भी आप काफी कम कर सकते हैं।

जी हां! देश दुनिया में तमाम इनोवेशन आप का मन मोह लेती है, और बात सिर्फ मन मोहने की नहीं है, बल्कि सुविधा और सुविधा के साथ-साथ सुरक्षा भी एक महत्वपूर्ण पॉइंट है, कि आप इन इनोवेशन को एंटरटेन करते हैं, उसके साथ प्रयोग करते हैं और ऐसे ही इनोवेशन में इंडक्शन कुकटॉप का नाम लिया जा सकता है।

आइए जानते हैं कुछ इंडक्शन कुकटॉप जिसको आप इस्तेमाल कर सकते हैं और टेंशन फ्री कुकिंग आराम से कर सकते हैं। यहां पर न केवल आप सेफ्टी के साथ खाना बना सकते हैं, बल्कि बिजली की खपत भी आप काफी कम कर सकते हैं। इन्हें आसानी से साफ भी कर सकते हैं और इसी क्रम में खाना बेमिसाल भी बना सकते हैं।

Amazon basics induction cooktop 1600 watt

काले रंग का इंडक्शन कुकटॉप आपको माइक्रो क्रिस्टल ग्लास सरफेस के साथ मिल जाएगा और यह इंडक्शन कुकटॉप 8 स्टेज वाली पावर सेटिंग के साथ आपको मिलेगा, जो आप खाने की जरूरत के हिसाब से कम या अधिक कर सकते हैं। इसमें आपको 6 प्रीसेट कुकिंग मेन्यू और 3 घंटे का टाइमर भी मिलता है। तो है ना लाजवाब! तो आज ही ले कर आइए इस इंडक्शन कुकटॉप को अपने घर।

iBell hold the world digitally 20 with auto shut off induction cooktop

यह इंडक्शन कुकटॉप ऑटो शट ऑफ फंक्शन के साथ आपको मिलेगा जिसमें 2000 वाट का पावरफुल हीटिंग एलिमेंट मौजूद है। इसमें न केवल खाना अधिक बल्कि स्पीड के साथ भी पकता है। इसमें ओवरहीट का प्रोटेक्शन भी मौजूद है और सबसे खास बात यह है कि 2 साल की वारंटी है इस पर। इस पर लगभग प्रत्येक तरह की खाने के आइटम को तैयार किया जा सकता है।

Pigeon by stock craft cruise 1800 watt induction cooktop

यह एक लाजवाब कुकटॉप है और काफी किफायती और कम कीमत का भी है। बता दें कि यह इंडक्शन बेस्टसेलर की रेंज में आता है, क्योंकि इसमें अट्ठारह सौ वाट के पावर वाला हीटिंग एलिमेंट मिल रहा है और इसमें 7-segment वाले एलईडी डिस्प्ले को आप इंजॉय कर सकते हैं। खास बात यह भी है कि 93% तक बिजली बचाने के काम में आता है। तो आप इसे भी इंजॉय कर सकते हैं।

Usha cook Joy Copperfield induction cooktop

ये कुकटॉप 1608 की पावर में मौजूद है और इसमें आपको फास्ट हीटिंग टेक्नोलॉजी मिलती है। बता दें कि इसमें पैन सपोर्ट टेक्नोलॉजी के साथ आपको बढ़िया कुकिंग एक्सपीरियंस में मिलता है।

अर्थात अगर इस इंडक्शन कुकटॉप पर कोई भी बर्तन ना रखा हो तो थोड़ी देर बाद यह ऑटोमेटिकली बंद हो जाएगा। निश्चित रूप से इससे काफी बिजली की बचत होती है। खास बात यह भी है कि इसमें खाना स्पीड से बनता है और आग से जलने का खतरा भी नहीं रहता है।

– विंध्यवासिनी सिंह



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *